ED ने दिल्ली शराब घोटाले में की दूसरी गिरफ्तारी, AAP की आई ये सफाई

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। बड़ी खबर राजधानी दिल्ली से आयी है। दिल्ली के शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दूसरी गिरफ्तारी की है।

ईडी ने मनीष सिसोदिया के करीबी समीर महेंद्रू को गिरफ्तार किया है। इससे पहले मंगलवार को सीबीआई ने सीएम केजरीवाल के करीबी विजय नायर को गिरफ्तार किया था।

ईडी की एफआईआर के मुताबिक, इंडोस्पिरिट्स के मालिक समीर महेंद्रू द्वारा कथित तौर पर सिसोदिया के “करीबी सहयोगियों” को करोड़ों में कम से कम दो भुगतान किए गए थे, जो कथित रूप से आबकारी नीति बनाने और कार्यान्वयन में अनियमितताओं में शामिल शराब व्यापारियों में से एक थे।

दिल्ली शराब घोटाला मामले में मंगलवार को सीबीआई ने विजय नायर को गिरफ्तार किया था। वह एक एंटरटेनमेंट और इवेंट मीडिया कंपनी के पूर्व सीईओ भी हैं। ईडी ने उनके भी ठिकानों पर भी छापेमारी की थी। नायर को इस कथित घोटाले का मुख्य साजिशकर्ता बताया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक, विजय नायर को मंगलवार को सीबीआई दफ्तर में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। इसके बाद उनको गिरफ्तार किया गया। विजय नायर पर चुन-चुनकर लाइसेंस देने, गुटबंदी करने और साजिश रचने का आरोप है।

विजय नायर की गिरफ्तारी पर आम आदमी पार्टी की ओर से सफाई भी आई थी। AAP प्रवक्ता अक्षय मराठे ने कहा कि विजय नायर कुछ सालों के लिए AAP के संचार प्रभारी थे। वह बोले कि उनको फर्जी केस में फंसाया जा रहा है। मराठे ने दावा किया कि यह पूरी तरह से राजनीतिक बदला है, क्योंकि नायर गुजरात चुनाव के लिए रणनीति तैयार कर रहे थे।