सेन्टेवीटा अस्पताल के स्वास्थ्य कार्यक्रम में डांस थेरेपी पर भी चर्चा

झारखंड सेहत
Spread the love

रांची। सेन्टेवीटा अस्पताल प्रबंधन अपने कर्मियों के सर्वांगीण विकास एवं भलाई के लिए प्रतिबद्ध है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों एवं सामाजिक रूप में सक्रिय कर्मियों को इस स्वास्थ्य कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया। स्वास्थ्य कार्यक्रम का यह सत्र विविध विषयों आयोजित किया गया।

सत्र में मोटिवेशनल (प्रेरक तथ्यों), व्यवहार कुशलता (सॉफ्ट स्कील्स), बचाने/बचत की आदत/व्यवहार (Saving Habits), डांस थेरेपी (नृत्य चिकित्साविधान), पढ़ाई-लिखाई, हेल्थ कॉन्सियस (स्वास्थ्य जानकारियों) इत्यादि विषय शामिल थे।

सेन्टेवीटा अस्पताल के कर्मियों के लिए स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत योगा शिविर में सुप्रसिद्ध योग विशेषज्ञ एवं प्रोफेसर डॉ परिणिता सिंह ने ‘व्याख्यान सह योग प्रदर्शन’ को सफल बनाने में अपनी अहम् भूमिका निभाई। उन्होंने इस बात पर भी चर्चा की कि कैसे ‘तनाव’ से शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को प्रभावित होने से बचाया जा सकता है।

डॉ परिणिता ने कुछ क्रियाओं एवं व्यायम कर के बताया, जिससे श्‍वसन में राहत मिलती है। उन्होंने योगा से होने वाले कुछ महत्वपूर्ण लाभों को भी साझा कि‍या।

सेन्टेवीटा अस्पताल के निदेशक अमित साहू स्वयं भी इस शिविर में उपस्थित रहे। उन्होंने डॉ परिणिता सिंह को प्रशस्ति पत्र प्रदान किया। टीम को जीवन में बेहतर कार्य एवं जीवन में संतुलन बनाये रखने के लिए अच्छे स्वास्थ्य का आह्वान किया।

इस स्वास्थ्य कार्यक्रम सत्र का समापन बहुत ही सकारात्मक तरीके से हुआ। अस्पताल के निदेशक अमित साहू ने सभी का धन्यवाद किया।