दीदी के जन्मदिन पर अयोध्‍या में लता मंगेशकर चौक का सीएम योगी ने किया उद्घाटन, संतों ने कही ये बात

उत्तर प्रदेश देश
Spread the love

उत्तर प्रदेश। बुधवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने दीदी के जन्मदिन पर सरयू तट के पास स्थित भारत रत्न लता मंगेशकर चौक का उद्घाटन किया।

वहीं, इससे पहले सीएम योगी ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि संगीत जगत की अप्रतिम हस्ताक्षर, लोकप्रिय पार्श्व गायिका, अपने सुरों से संगीत जगत को समृद्ध करने वाली सुर साम्राज्ञी, ‘भारत रत्न’ लता मंगेशकर को उनकी जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि!

आप हम सभी की स्मृतियों में सदैव जीवित रहेंगी। वहीं, साधु-संतों ने कहा कि तला मंगेशकर चौक का कोई विरोध नहीं है।

वीणा की डिजाइन तैयार करने वाले राम सुतार भी लता मंगेशकर चौक के लोकार्पण समारोह में पहुंचे। वहीं, अन्य नेता भी लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल हुए। सीएम योगी सुबह करीब साढ़े दस बजे के बाद अयोध्या पहुंचे और लता मंगेशकर चौक का उद्घाटन किया।

अयोध्या के संतों ने कहा कि लता मंगेशकर भारत रत्न हैं। उन्होंने भगवान श्रीराम के बहुत भजन गाए हैं। उसके लिए हम सभी संत आए हुए हैं। लता मंगेशकर चौक के विरोध पर संतों ने कहा कि इस चौक का कोई विरोध नहीं है। बता दें कि कुछ खबरें आई थीं कि इसका साधु-संत विरोध कर रहे हैं।

बुधवार सुबह करीब आठ बजे पीएम मोदी ने एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि लता दीदी की जयंती पर उन्हें नमन। ऐसा बहुत कुछ है, जो मुझे याद है… अनगिनत बातचीत में वो मुझ पर स्नेह बरसाता रही हैं। मुझे खुशी है कि आज अयोध्या में एक चौक का नाम उनके नाम पर रखा जाएगा। यह उनके प्रति एक उपयुक्त श्रद्धांजलि है।