झारखंडः बरहेट थाना के सब इंस्पेक्टर अवनेर टोपनो सस्पेंड, पासपोर्ट वेरिफिकेशन के नाम पर रुपये मांगने का ऑडियो वायरल

झारखंड
Spread the love

साहिबगंज। साहिबगंज जिले के बरहेट थाना में पदस्थापित सब इंस्पेक्टर अवनेर टोपनो को सस्पेंड कर दिया गया है। दरअसल अवनेर टोपनो और एक विद्यार्थी के बीच बातचीत का ऑडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

वायरल ऑडियो के अनुसार, पासपोर्ट वेरिफिकेशन के नाम पर बरहेट थाना के सब इंस्पेक्टर अवनेर टोपनो उस विद्यार्थी से 2000 रुपये की मांग कर रहे हैं।

हालांकि, वायरल ऑडियो की पुष्टि दैनिक भारत 24 नहीं करता है। इधर, दुमका डीआईजी सुदर्शन मंडल ने अबनेर टोपनो को सस्पेंड कर दिया है।

इस बाबत बरहरवा एसडीपीओ प्रदीप कुमार उरांव ने कहा कि एक विद्यार्थी से पासपोर्ट वेरिफिकेशन के नाम पर पैसे की मांग सही पायी गयी। इसी के आधार पर दुमका डीआईजी ने उसे सस्पेंड कर दिया है।

वायरल ऑडियो में उक्त स्टूडेंट के पास एक तबरेज नामक युवक पहुंचता है और उससे पासपोर्ट वेरिफिकेशन के नाम पर 1500 रुपये की मांग करता है। जिस पर वह विद्यार्थी सब इंस्पेक्टर अवनेर टोपनो को फोन पर कहता है कि तबरेज 1500 मांग रहा है, तो उधर से सब इंस्पेक्टर कह रहे हैं हम तो दो हजार लेते हैं। तबरेज तो कम ही मांग रहा है, ऐसे नहीं चलेगा।

विद्यार्थी कह रहा है, सर हम किसान का बेटा हैं, स्टूडेंट हैं, 1000 ले लीजिये, 2000 नहीं दे पाएंगे। इस पर सब इंस्पेक्टर कहते हैं, हम अपना वेतन से खर्च नहीं कर सकते हैं, 700 तो खर्चा ही है, 300 में हम क्या करेंगे। बड़ा बाबू को क्या देंगे। 1500 से कम नहीं होगा, देना है तो दो, नहीं तो हम पासपोर्ट वापस कर देंगे।