OMG: पीठ पर बैग, हाथ में रस्सी, जान जोखिम में डालकर ऐसे स्कूल पहुंच रहे बच्चे, देखें रौंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो

अन्य राज्य देश
Spread the love

नई दिल्ली। देश के कई राज्यों में भारी बारिश के कारण आयी बाढ़ से जान माल को काफी नुकसान पहुंचा है। हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं।

इसी तरह ओडिशा में भी भारी बारिश के बाद हालात बिगड़ते जा रहे हैं। यहां के कई इलाकों में जल जमाव से लोगों का बुरा हाल है।

इस बीच गंजम जिले से एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में कुछ स्कूली छात्र अपनी जान जोखिम में डालकर रस्सी के सहारे नदी पार करते दिख रहे हैं।

दरअसल बच्चों के जान जोखिम में डालने की बड़ी वजह इस क्षेत्र में पुल ना होना भी है। पुल नहीं होने के चलते बच्चे स्कूल पहुंचने के लिए तेज बहाव वाली नदी को रस्सी से पार कर रहे हैं।

यहां बता दें कि बच्चों का जज्बा भले ही लोगों का दिल जीत रहा हो, लेकिन ये बच्चे पढ़ने के लिए हर साल अपनी जान को कुछ इसी तरह जोखिम में डालते हैं।

हर वर्ष बारिश के मौसम में गंजम जिले के लोगों को पुल ना होने का खामियाजा जान हथेली पर रखकर ही भुगतना पड़ता है। खास बात यह है कि, पुल ना होने जानकारी सरकार को है ही नहीं। स्कूल प्रशासन समेत जन शिक्षा मंत्री समीर रंजन दास से जब इस बारे में उनसे सवाल किया गया, तो उन्होंने इस तरह की कोई भी जानकारी होने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि, मीडिया के जरिए मुझे इस बारे में जानकारी मिली। हम समाधान निकालने की कोशिश कर रहे हैं।