धनबाद में बड़ा हादसाः निर्माणाधीन अंडरपास में मिट्टी का ढेर ढहने से चार लोगों की दबकर मौत

झारखंड
Spread the love

धनबाद। झारखंड के धनबाद जिले में बड़ा हादसा हुआ है। प्रधानखांटा- सिंदरी रेलखंड पर छाताकुल्ही के पास निर्माणाधीन अंडरपास में मिट्टी का ढेर ढहने चार लोगों की मौत हो गई।

घटना के बारे में बताया कि छाताकुल्ही निवासी मजदूर छुटनचंद्र महतो वहीं कार्य कर रहा था। रेललाइन के नीचे जेसीबी से मलबा हटाने का काम चल रहा था। पांच मजदूर निर्माणाधीन अंडरपास के नीचे काम कर रहे थे।

इसी बीच रखितपुर की ओर से धनबाद की तरफ जा रही एक मालगाड़ी वहां से गुजरी। मालगाड़ी के गुजरने से कंपन हुआ और मिट्टी का ढेर ढह गया। इसमें पांचों मजदूर दब गये। यह देख वहां कार्य कर रहे अन्य मजदूर और ठेकेदार के लोग सकते में आ गये। मजदूर भाग कर गांव पहुंचे और लोगों को घटना की सूचना दी।

कुछ ही देर में घटनास्थल पर बड़ी संख्या में ग्रामीण जमा होकर हंगामा करने लगे। इससे पूर्व ग्रामीणों को आते देख ठेकेदार के लोग कार्यस्थल से भाग खड़े हुए। हंगामा करने वालों में मलबे में दबे मजदूरों के परिजन भी शामिल हैं।

परिजन और ग्रामीण घटना के लिए संवेदक एवं रेल प्रबंधन को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। साथ ही, मामले की उच्चस्तरीय जांच, घटना के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई व मुआवजे की मांग कर रहे थे।

देर रात 12.15 बजे डीआरएम आशीष बंसल रेल अधिकारियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और जायजा लिया। डीआरएम के आने के कुछ देर के बाद बलियापुर बीडीओ अमित कुमार, सीओ रामप्रवेश कुमार पहुंचे। रात साढ़े बारह बजे एसडीएम प्रेम कुमार तिवारी वहां पहुंचे।