इलैयाराजा, पीटी ऊषा समेत चार लोग राज्यसभा के लिए मनोनीत, पीएम मोदी ने दी बधाई, ट्विटर पर लिखी ये बात

देश नई दिल्ली
Spread the love

नई दिल्ली। खबरों के मुताबिक उड़न परी के नाम से मशहूर एथलीट पीटी ऊषा और महान संगीतकार, गीतकार और गायक इलैयाराजा को बुधवार को राज्यसभा के लिए मनोनीत किया गया।

साथ ही समाजसेवी एवं धर्मस्थल मंदिर के प्रशासक वीरेंद्र हेगड़े और प्रसिद्ध पटकथा लेखक एवं निर्देशक वी विजयेंद्र प्रसाद को भी संसद के उच्च सदन के लिए मनोनीत किया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा के लिए मनोनीत होने पर सभी हस्तियों को बधाई दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर कहा, ‘उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने वाली पीटी ऊषा जी हर भारतीय के लिए प्रेरणास्रोत हैं। खेलों में उनकी उपलब्धियों को व्यापक रूप से पहचाना जाता है, हालांकि, पिछले कई वर्षों में उभरते एथलीटों का मार्गदर्शन करने के लिए उनका काम भी उतना ही सराहनीय है। राज्यसभा के लिए मनोनीत होने पर उन्हें बधाई।’

प्रधानमंत्री मोदी ने अलग-अलग ट्वीट में अपने बधाई संदेशों के साथ पीटी ऊषा के साथ अपनी तस्वीर भी साझा की। उन्होंने कहा, ‘इलैयाराजा की रचनात्मक प्रतिभा ने पीढ़ी दर पीढ़ी लोगों को मंत्रमुग्ध किया है।

उनका कार्य भावनाओं को खूबसूरती से दर्शाता है। उनकी जीवन यात्रा भी उतनी ही प्रेरक है। वह सामान्य पृष्ठभूमि से आये और बहुत कुछ हासिल किया। खुशी है कि उन्हें राज्यसभा के लिए मनोनीत किया गया है।’

विजयेंद्र प्रसाद बाहुबली के लेखक हैं। वह डायरेक्टर एसएस राजमौली के पिता हैं। इन्होंने RRR, सलमान खान की बजरंगी भाईजान, मणिकर्णिका, थलाईवी जैसी फिल्मों की स्क्रीन राइटिंग की है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि वह दशकों से रचनात्मक कार्यों में लगे हैं। उन्होंने भारत की महान संस्कृति को दुनिया भर में पहुंचाया है। राज्यसभा के लिए उनके नामांकन के लिए उन्हें बधाई।

प्रधानमंत्री ने वीरेंद्र हेगड़े को बधाई देते हुए कहा कि वीरेंद्र हेगड़े जी ने समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य किया है। मुझे धर्मस्थल मंदिर में प्रार्थना करने का अवसर मिला है। मैंने खुद देखा है कि वह स्वास्थ्य, शिक्षा और संस्कृति के क्षेत्र में कितना काम किया है। निश्चित रूप से वह संसद की कार्यवाही को समृद्ध करेंगे।