ईडी को सीएम के विधायक प्रतिनिधि के करीबि‍यों के ठिकानों से मिले करोड़ों नकद

झारखंड मुख्य समाचार
Spread the love

रांची। झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा और उसके करीबियों के घर छापेमारी में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को बड़ी सफलता मिली है। करोड़ों रुपये नकद बराम किया है। हजारों करोड़ की सं‍पत्त‍ि के कागजात मिलने की भी सूचना है। इसकी जानकारी गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दूबे ने अपने ट्व‍िट में भी की है।

जानकारी हो कि 8 जुलाई को सीएम हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के घर सुबह 5 बजे से छापेमारी की। पंकज उनके करीबियों के 18 ठिकानों पर छापेमारी की गई।

इस क्रम में करीबी कहे जाने वाले मिर्जा चौकी स्थित कारोबारी राजू, पतरु सिंह और ट्विंकल भगत के घर पर भी ईडी का छापामारी की गई। बरहरवा में भी कृष्णा साह समेत तीन पत्थर व्यवसायियों के यहां छापे मारे गये।

डॉ दूबे ने अपने ट्व‍िट में लिखा है, ‘मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी के इर्द-गिर्द लोगों की ईमानदारी आज सामने आ गई। ED के छापेमारी में मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि पंकज मिश्रा व उनके समर्थकों के यहाँ 5 करोड़ से ज़्यादा नक़द व हज़ारों करोड़ की सम्पत्ति मिला। कितना लूटिएगा।‘

इससे पहले उन्‍होंने लिखा था, ‘पंकज भैया भागते भागते आख़िर उत्तराखंड के ठंडे मौसम में मिले, उन्हें दिल्ली लाकर ED पूछताछ कर रही है।‘