spot_img
spot_img
Homeउत्तर प्रदेशसहारनपुर: बड़ी कार्रवाई हाजी इकबाल की 107 करोड़ की 125 संपत्तियां जब्त

सहारनपुर: बड़ी कार्रवाई हाजी इकबाल की 107 करोड़ की 125 संपत्तियां जब्त

उत्तर प्रदेश। सहारनपुर में पुलिस ने गैंगेस्टर एक्ट 14(1) के तहत खनन माफिया पूर्व MLC हाजी इकबाल की 107 करोड़ की 125 संपत्तियां और कुर्क की है। SSP आकाश तोमर ने बताया कि संपत्तियों को चिन्हित करने के बाद हाजी इकबाल की अवैध रूप से अर्जित की गई 107 करोड़ रुपए की 125 संपत्तियां और कुर्क की गई है।

उन्होंने बताया कि कुर्क की गई यह संपत्ति मिर्जापुर थाना क्षेत्र में है। राजस्व विभाग की टीम के साथ पुलिस इन संपत्तियों को शाम तक कब्जे में लेने की कार्रवाई करेगी। हाजी इकबाल एसोसिएट की अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्तियों की SIT जांच कर रही है। SSP ने बताया कि हाजी इकबाल ने अनेक बेनामी संपत्तियां अपने रिश्तेदारों और नौकरों के नाम की है। पुलिस ने अभी तक हाजी इकबाल की 128 करोड़ की 174 संपत्तियां जब्त करने की कार्रवाई की है।

बाकी संपत्तियों को भी चिन्हित किया जा रहा है। मामले में अभी भी हाजी इकबाल, उनके बेटे जावेद, वाजिद व अफजाल फरार है। इस मामले में राव लाइक और नसीम की गिरफ्तारी हो चुकी है। हाजी इकबाल और उनके बेटों जावेद, वाजिद, अलीशान, अफजल व सहयोगी पूर्व ब्लॉक प्रमुख राव लईक, नौकर नसीम के खिलाफ मिर्जापुर थाने में गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई की गई थी।

spot_img
- Advertisement -
Must Read
- Advertisement -
Related News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here