राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी चखेंगे भागलपुर के जर्दालु आम और मुजफ्फरपुर की शाही लीची का स्वाद

देश बिहार
Spread the love

पटना। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार भागलपुर के जर्दालु आम और मुजफ्फरपुर की प्रसिद्ध शाही लीची का स्वाद चखेंगे। लीची और आम की खास पैकिंग कराकर दिल्ली भेजा जाएगा। सबसे पहले लीची बाग का चयन होगा। इसके लिए एडीएम की अध्यक्षता में कमेटी बनेगी। राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री दो साल बाद मुजफ्फरपुर की शाही लीची का स्वाद ले सकेंगे।

राज्य सरकार ने इस साल लीची व आम की सौगात दिल्ली भेजने का निर्णय लिया है। मंत्रिमंडल सचिवालय ने सौगात दिल्ली भेजने का निर्णय लेते हुए मुजफ्फरपुर व भागलपुर जिला प्रशासन को तैयारी के आदेश दिए हैं। मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के संयुक्त सचिव निशीथ शर्मा ने दोनों जिले के प्रशासन को लिखित निर्देश दिया है। इसमें कहा गया है कि मुजफ्फरपुर से शाही लीची व भागलपुर से जर्दालु आम की एक-एक हजार पैकेट दिल्ली भेजने के लिए तैयार किया जाए।

बिहार के ये दो प्रसिद्ध सौगात उपराष्ट्रपति, लोकसभा अध्यक्ष, विरोधी दल के नेता राहुल गांधी, मुख्य निर्वाचन आयुक्त व निर्वाचन आयुक्त, नीति आयोग के उपाध्यक्ष व सदस्य, केंद्रीय सतर्कता आयुक्त, लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष, सभी केंद्रीय मंत्री, राज्य मंत्री, सांसद, कैबिनेट सचिव व सचिव स्तर के अधिकारी, स्थानिक आयुक्त, दिल्ली में बिहार के सभी प्रशासनिक अधिकारी आदि को यह सौगात भेजी जाएगी।