spot_img
spot_img
Homeदेशएसबीआई की सेफ में रखा सवा करोड़ का सोना ऐसे हो गया...

एसबीआई की सेफ में रखा सवा करोड़ का सोना ऐसे हो गया गायब

सहरसा। सहरसा के बैजनाथपुर पुलिस शिविर क्षेत्र स्थित एसबीआई ब्रांच की सेफ में रखा तकरीबन पौने तीन किलो का सोना गायब हो गया है। चोरी गए सोने की कीमत तकरीबन एक करोड़ 25 लाख बताया जा रहा है। इसके लिए बैंक ने बैजनाथपुर पुलिस शिविर में मामला दर्ज कराते हुए बैंक के सफाई कर्मी उमेश मल्लिक पर चोरी करने का आरोप लगाया है।

घटना के बाद से सफाई कर्मी फरार बताया जाता है। वहीं क्षेत्रीय प्रबंधक के आदेश पर तत्काल प्रभाव से बैजनाथपुर एसबीआई के दो कर्मियों कैश इंचार्ज और सर्विस मैनेजर को निलंबित करते हुए विभागीय कार्रवाई का आदेश दिया गया है। बताया जाता है कि बैंक के अंदर सेफ की चाबी इन्हीं दो कर्मियों के पास रहता था। बगैर दोनों चाबियों के सेफ नहीं खुल सकता था। बैंक की सेफ से सोने की चोरी का मामला तब पता चला, जब रूटीन के अनुसार सेफ को चेक किया गया। पता चला कि एक सेफ से 48 पोटली सोना गायब है। उसके बाद छानबीन में पता चला कि बैंक का सफाई कर्मी चोरी के बाद से ही बैंक आना छोड़ दिया था। क्षेत्रीय प्रबंधक ने कहा कि सेफ में रखा सोना उन ग्राहकों के थे, जो अपना सोना गिरवी रखकर बैंक से लोन लिया था।

बैंक ग्राहकों को कोई परेशानी नहीं होने देगी। अगर पुलिस के प्रयास से सोना रिकवर होता है, तो ग्राहकों को उन्हें उनका सोना दे दिया जाएगा। अन्यथा आज की तिथि में जो सोने की कीमत होगी, वह बैंक उन्हें अदा करेगी। इधर पुलिस चोरी का मामला दर्ज करते हुए आरोपी सफाई कर्मी को तलाश रही है। पुलिस ने दावा किया है कि जल्द सोने की रिकवरी कर ली जाएगी और जो भी इस अपराध में संलिप्त होंगे उसकी गिरफ्तारी की जाएगी।

spot_img
- Advertisement -
Must Read
- Advertisement -
Related News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here