48 सालों से नहीं सोया यह शख्स, मेडिकल साइंस भी हैरान, जानिए पूरा मामला

देश मध्य प्रदेश
Spread the love

मध्यप्रदेश। मध्य प्रदेश के रीवा में एक शख्स बीते 48 सालों से जाग रहा है। रीवा के चाणक्यपुरी कॉलोनी में रहने वाले मोहनलाल द्विवेदी दावे ने बताया कि वह पिछले 48 सालों से नहीं सोए और उन्हें किसी भी तरह की कोई गंभीर बीमारी भी नहीं है।

अपनी अनोखी समस्या को लेकर उन्होंने दिल्ली और मुंबई के अस्पतालों में भी बताया लेकिन बड़े-बड़े डॉक्टर भी उनकी बीमारी का पता नहीं लगा पाए। द्विवेदी को चोट लगने पर शरीर में किसी तरह के दर्द का अहसास नहीं होता।

71 वर्षीय मोहनलाल द्विवेदी एक रिटायर्ड ज्वाइंट कलेक्टर है। वह कहते हैं कि इस बीमारी ने मेडिकल साइंस को पूरी तरह से मात दे दी है। मेडिकल साइंस के मुताबिक, हर इंसान को स्वस्थ रहने के लिए 24 घंटे में 6 से 8 घंटे नींद लेना जरूरी है। मोहन लाल का दावा है कि वह बीते 48 सालों से बिल्कुल भी नहीं सोए। इसके बाद भी उन्हें किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई।

मोहनलाल के मुताबिक, लगातार जागने के बावजूद उनकी आंखों में ना जलन होती और ना ही किसी दूसरे काम में कोई फर्क पड़ता। जब परिवार को इस समस्या के बारे में बताया तो घर वालों ने पहले झाड़-फूंक कराया, फिर डॉक्टरों को दिखाया। दिल्ली और मुंबई तक के डॉक्टरों को दिखाया गया, कई तरह की जांच कराई गई लेकिन इस अजीब बीमारी का कारण नहीं मिल पाया।