आचार संहिता उल्लंघन मामले में अदालत में पेश हुए मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन और विधायक शैलेंद्र

देश बिहार
Spread the love

पटना। बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन साल 2009 के लोकसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता उल्लघन मामले में आज एसीजेएम-वन की अदालत में उपस्थित हुए। उन्होंने अदालत के समक्ष अपना पक्ष रखा।

मालूम हो कि बिहपुर के तत्कालीन एसडीओ ने चाय दुकान पर कैलेंडर मिलने पर मामला दर्ज कराया था। बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन और बिहपुर के विधायक इंजीनियर शैलेंद्र आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में एसीजेएम-वन (एमपी एमएलए कोर्ट) प्रवाल दत्ता की अदालत में उपस्थित हुए। एमपी एमएलए कोर्ट ने 21 अप्रैल 2022 को अदालत में उपस्थित होने का निर्देश दिया था।

अदालत के आदेश पर उद्योग मंत्री विधायक इंजीनियर शैलेंद्र कोर्ट में उपस्थित हुए। यह मामला साल 2009 के लोकसभा चुनाव में आचार संहिता के उल्लंघन का है। बिहपुर विधानसभा में एक चाय की दुकान में एक कैलेंडर मिला था। इसमें सैयद शाहनवाज हुसैन और इंजीनियर शैलेंद्र की फोटो लगी थी। चाय दुकान पर लगे कैलेंडर को लेकर बिहपुर के तत्कालीन एसडीओ ने आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज कराया था।

उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने अदालत में दलील दी कि चुनाव अप्रैल और मई के बीच में था। यह कैलेंडर चुनाव के समय का नहीं था। इस मौके पर मंत्री शाहनवाज हुसैन के अधिवक्ता भी मौजूद थे।