coal_india

Coal India : कामगारों के वेतन और एरियर को लेकर एचएमएस ने किया बड़ा दावा

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्‍ली। कोल इंडिया (Coal India) और उसकी सहायक कंपनियों में कार्यरत कामगारों के वेतन और एरियर को लेकर एचएमएस ने बड़ा दावा किया है। पांचों केंद्रीय श्रमिक संगठनों के हड़ताल नोटिस देने के कुछ ही घंटों पर संगठन ने बयान जारी किया है।

एचएमएस के नाथूलाल पांडेय ने कहा है कि कोल इंडिया प्रबंधन ने पहले ही बताया है कि 11वें वेतन समझौते के हिसाब से पेमेंट करते रहेंगे। भुगतान एरियर से भी किसी तरह की वसूली नहीं की जाएगी।

जानकारी हो कि हाई कोर्ट ने 11वें वेतन समझौते को रद्द कर दिया है। डीपीई की मंजूरी लेने के लिए उसे भेजने का निर्देश दिया है। इसपर चर्चा के लिए गुरुवार को रांची में यूनियनों की बैठक हुई। इसमें यूनियन ने अक्‍टूबर में होने वाले सितंबर का वेतन 11वें वेतन समझौते के अनुसार ही किये जाने की मांग की।

यूनियनों ने कहा‍ कि कोल इंडिया और सिंगरेनी कोलियरिज कंपनी लिमिटेड प्रबंधन यदि ऐसा नहीं करता है तो 5 से 7 अक्‍टूबर, 2023 तक हड़ताल की जाएगी।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं।

आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।