Horoscope

आज का राशिफल, जाने कैसा होगा आपका दिन

राशिफल
Spread the love

11 अप्रैल, 2022

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

दिन पहले की अपेक्षा अच्छा रहेगा। अपने खर्चों पर कंट्रोल करने की कोशिश करेंगे। प्रेमी के साथ विचारों को साफ प्रकट करने से गलतफहमियां दूर होंगी। आने वाले समय में महत्वकांक्षाएं और बढ़ सकती हैं। कुछ नई जिम्मेदारियां भी जल्द ही मिल सकती है। बेरोजगार हैं तो मनपसंद की कंपनी में इंटरव्यू के लिए बुलाया जा सकता है। जीवन की सारी परेशानियों का हल निकलेगा।

वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वे, वो)

दिन मनोनुकूल रहेगा। बच्चे कोई शुभ समाचार देंगे, जिससे परिवार के सभी सदस्य खुश हो जायेंगे। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। मेहनत का फल जरूर मिलेगा। रचनात्मक कार्यों में नाम होगा। प्रसिद्धि भी मिलेगी। मन की इच्छा पूरी होगी। आर्थिक मामलों में लाभ मिलेगा। भविष्य को बेहतर बनाने के लिए नये कदम उठायेंगे। लोगों का सहयोग मिलता रहेगा।

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)

ज्यादा समय परिवार वालों के साथ बिता सकते हैं। कोई फैसला करना थोड़ा कठिन हो सकता है। पैसा कहीं अटक सकता है। बढ़ता खर्च थोड़ा परेशान कर सकता है। जीवनसाथी के साथ कोई मन की बात शेयर कर सकते हैं। किसी काम में अनुमान से ज्यादा मेहनत और समय लग सकता है। विद्यार्थियों के लिए दिन बहुत अच्छा है। पूरा ध्यान पढ़ाई में लगा रहेगा।

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

दिन मिलाजुला रहेगा। किसी दूर के रिश्तेदार से मुलाकात हो सकती है। मन प्रसन्न हो जाएगा। पारिवारिक विवादों से बचने की कोशिश करना चाहिए। बातचीत करते समय वाणी पर संयम रखना चाहिए। इंजीनियर्स के लिए दिन फायदेमंद रहेगा। मेहनत करने पर काम सफल हो जायेंगे। धन-धान्य में बढ़ोतरी होगी।

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

कार्यक्षेत्र में बेहतर ढंग से काम कर सकते हैं। किसी सामाजिक कार्यों में शामिल होने का मौका मिल सकता है। मेहनत से काम में सफलता मिलेगी। कॉलेज के विद्यार्थियों को नयी गतिविधियों में शामिल होने का मौका मिल सकता है। किसी निजी काम पर अधिक पैसा खर्च कर सकते हैं या कहीं से आते हुए पैसे में भी रूकावटे आ सकती है। किसी भी तरह के लेन देन से बचें।

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

दिन शानदार रहेगा। समाज सेवा से जुड़े लोगों की आय में बढ़ोतरी होने के योग बन रहे हैं। परिवार से जुड़ी कई जिम्मेदारियां भी निभानी पड़ेंगी, जोकि अच्छे से संभाल लेंगे। काम करने वाले लोगों से मदद मिलेगी। दोस्तों की मदद से प्लानिंग सक्सेस होगी। प्रेमी से उपहार मिलेगा। रिश्ते और मजबूत होंगे। बिजनेस में मनचाही सफलता मिलेगी।

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

व्यक्तित्व को निखारने की कोशिश कर सकते हैं। अच्छा व्यक्तित्व समाज में अलग पहचान बनाने में मदद करेगा। पैसों की चिंता थोड़ा परेशान कर सकती है। कुछ काम समय से पूरे ना होने में परेशानी आ सकती है, इसलिए पूरा ध्यान काम पर बनाये रखें। ऑफिस में कामकाज थोड़ा ज्यादा हो सकता है। दाम्पत्य जीवन में खुशियां बनी रहेगी। सेहत का खास ख्याल रखें।

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

दिन बेहतरीन रहने वाला है। सरकारी नौकरी कर रहे लोगों के प्रमोशन की बात हो सकती है। व्यापारी वर्ग को अचानक से कोई बड़ा धन लाभ हो सकता है, जिससे खुशी महसूस होगी। डेकोरेशन बुकिंग का काम करने वालों को किसी बड़ी पार्टी से बुकिंग का आदेश मिल सकता है। आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा अधिक मजबूत होगा। दिन बहुत अच्छा बीतेगा।

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)

दिन बेहतरीन रहेगा। किसी व्यक्ति से उम्मीद से अधिक फायदा होगा। घर के किसी काम को पूरा करने में बड़े-बुजुर्ग की राय कारगर साबित होगी। प्रेमियों के लिए दिन बढ़िया है। साथ समय बिताने का मौका मिलगा। थोड़ी मेहनत से किसी बड़े धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा। कार्यों में माता-पिता सहयोग तरक्की की राह पर ले जायेगा।

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

दिन उत्तम रहेगा। जिंदगी में होने वाला बदलाव पक्ष में रहेगा। विद्यार्थियों के लिए दिन अनुकूल रहेगा। किसी नये कोर्स को ज्वॉइन करने के लिए दिन शुभ है। दोस्तों के साथ खुशियां मनाएंगे। अचानक धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। पढ़ाई में बच्चों का मन लगेगा। सारे काम एक के बाद एक बनते जायेंगे। ऑफिस में प्रमोशन के योग बन रहे हैं।

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

दिन महत्वपूर्ण रहेगा। सोचा हुआ काम अचानक से पूरा हो जाएगा। आर्थिक स्थिति में काफी सुधार आएगा। कार्यालय में अधिकारी काम को देखकर खुश होंगे। प्रेमियों के लिए दिन अनुकूल रहेगा। ऑफिस में कार्य समय से पूरा कर लेंगे। काम के नए अवसर जल्द ही मिलेंगे। आत्मविश्वास भी बढ़ा हुआ रहेगा। दूसरों से उम्मीदें भी ज्यादा रहेंगी। दिन खुशी भरा बीतेगा।

मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

किसी काम को करते समय मन को शांत रखें। काम आसानी से सफल हो जाएंगे। पैसों से जुड़े बड़े फैसले सोच-समझकर लेने चाहिए। किसी काम में की गई मेहनत का पूरा फल नहीं मिल पायेगा, जिससे थोड़े परेशान हो सकते हैं। किसी भी काम में जल्दबाजी करने से बचना चाहिए। किस्मत के भरोसे बिल्कुल नहीं रहना चाहिए। मेहनत करके सफलता हासिल करनी चाहिये।

आपका दिन मंगलमय हो।

(विचार : किस्‍मत कर्म से बनता-बिगड़ता है।)