Horoscope

आज का राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

राशिफल देश
Spread the love

11 अक्‍टूबर, 2022

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

पारिवारिक जीवन में चल रहे कुछ महत्वपूर्ण कार्य पूरे होंगे। व्यवहार सकारात्मक बनाए रखें। भविष्य के लिये बनायी योजनाओं पर भी कुछ सोच-विचार करेंगे। उद्देश्यों को प्राप्त करने में मदद भी मिलेगी। जीवन में अपने परिवार, दोस्तों और जीवनसाथी की भूमिका को पहचानेंगे। स्वभाव में संयम और धीरज बना रहेगा। समस्याओं का हल आसानी से ढूंढ लेंगे। व्यापार को बढ़ाने के नये तरीके सामने आयेंगे। स्वास्थ्य सुधार होगा।

वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वु, वे, वो)

दिन व्यापार के लिए फायदेमंद रहेगा। निवेश से जुड़े कुछ बेहतर मौके मिल सकते हैं। दिन योजना बनाने और फैसला लेने के लिए बहुत अच्छा है। पूरा ध्यान अपनी जिम्‍मेदारियों पर रखें। हर काम इमानदारी से पूरा करने की कोशिश करें। सफलता जरूर हासिल होगी। किसी को प्रपोज़ करना चाह रहे हैं तो कर सकते है। किस्मत साथ जरूर देगी। बेरोजगारों को रोजगार मिलने के योग है। दूसरों की परेशानी समझने की कोशिश करेंगे।

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)

दिन खुशियों भरा रहेगा। मन नये कार्यो को सीखने में लगेगा। बिजनेस में दो गुना वृद्धि होने के योग बन रहे हैं। कामकाज को पूरी सावधानी से करें। दूसरों की हर संभव मदद करें। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। लवमेट के लिए दिन अच्छा रहेगा। जीवनसाथी से कार्यों में सहयोग मिलेगा। स्टूडेंट्स के लिए समय ठीक रहेगा। गुस्से पर काबू रखे। बिना वजह विवादों में फंसने से बचें।

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

दिन समान्य रहने वाला है। अपनी सोच को सकारात्मक रखें। जॉब स्विच करने का मन बना सकते हैं। इसके लिए अच्छे ऑप्शन भी मिलेंगे। महिलाएं घर के पुराने कामकाज निपटाने में सफल रहेंगी। रुठे हुए साथी को मनाने के लिए उसे मनपसंद गिफ्ट देंगे। कोई भी फैसला सोच–समझकर लें। किसी काम में जल्दबाजी करने से नुकसान हो सकता है। स्वास्थ्य पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है।

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

दिन अच्छा रहेगा। जिससे भी मिलेंगे, वह प्रभावित होगा। बिजनेस में परिवार से सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र पर वाणी पर संयम बनाए रखें। करियर को लेकर मन में दुविधा होगी, लेकिन जल्द ही वह सॉल्व भी हो जायेगी। स्वास्थ्य पहले से ठीक रहेगा। ड्राई फूड खाएं। बच्चों के साथ गेम खेलकर समय बिताएंगे। दाम्पत्य जीवन में पहले से चल रहे विवाद से राहत मिलेगी। खर्चों पर कंट्रोल रखने की जरूरत है।

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

दिन बेहतर रहेगा। मन घर और ऑफिस की दुनिया से बाहर निकल कर प्रकृति का आनंद लेने का करेगा। आर्थिक रूप से पुरानी बहुमूल्य चीज़ों के मोल-भाव पर लाभ होगा। अधूरे कार्यों को पूरा करने के लिए दिन अच्छा है। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आत्मबल सफलता की कुंजी साबित होगा। प्रशासन सम्बन्धी काम करवाने के लिए धैर्य से काम लेना होगा। छात्र किसी नये पाठ्यक्रम में प्रवेश लेना चाहते हैं, तो दिन अनुकूल है। बच्चों की कामयाबी पर गर्व महसूस करेंगे।

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

दिन अनुकूल रहेगा। मन में नए-नए विचार आएंगे। कुछ ज्यादा ही जोश में रहेंगे। बनाए प्लान में कोई बदलाव हो सकता है। बिजनेस में कुछ नया करने की इच्छा होगी। दिल की बजाय दिमाग से काम लें। व्यापार में आर्थिक लाभ होने से कर्ज से छुटकारा मिलेगा। ऑफिस में प्रमोशन होने के चांस बन रहे हैं। परिवार वालों के साथ समय बिताने से घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। संगीत से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा है। समाज में नाम रोशन होगा।

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

दिन सामान्य रहेगा। प्रॉपर्टी में निवेश के लिए दिन अच्छा है। बड़े-बुजुर्गों की सलाह लाभकारी सिद्ध होगी। समाज कल्याण की तरफ भी रुझान होगा। शत्रु हराने का प्रयास करेंगे, लेकिन ठहर नहीं सकेंगे। नौकरी कर रहे लोगों को विशेष सफलता हासिल होगी। ऑफिस में किसी बड़े अधिकारी का सहयोग मिलेगा। व्यापारियों को आय के नए स्त्रोत मिलेंगे। अचानक से पुराने मित्र का फोन आ सकता है। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा।

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)

दिन उत्तम रहेगा। रुझान अध्यात्म की तरफ ज्यादा रहेगा। घर पर परिवरवालों के साथ धार्मिक कार्यों का आयोजन करेंगे। राजनीतिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। पड़ोसियों के बीच मान-सम्मान बढ़ेगा। शिक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी। साइंस के छात्रों के लिए दिन अच्छा है। माता के साथ रिश्तों में मजबूती आयेगी। बिजनेस में पिता को सहयोग करेंगे। खानपान और जीवनशैली पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

दिन बेहतर रहेगा। कार्यस्थल पर वरिष्ठ अधिकारी काम की तारीफ करेंगे। सैलरी में बढ़ोतरी हो सकती है, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। सीनियर्स के प्रति अच्छा व्यवहार बनाए रखें। छात्रों के लिए भी दिन अनुकूल रहने वाला है। अच्छे प्रदर्शन का प्रभाव करियर पर स्पष्ट रूप से दिखाई देगा। व्यापार में फायदे के आसार हैं। धन लाभ से रुके हुए काम पूरे करेंगे। काम अपने आप बनते चले जायेंगे।

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

दिन उत्तम रहेगा। सामाजिक कार्यों में योगदान देंगे। कार्यक्षेत्र में उम्मीद के अनुसार कामयाबी हासिल होगी। बात बेस्ट फ्रेंड से हो सकती है। पारिवारिक मामलों में किसी बात पर जीवनसाथी से चर्चा हो सकती है। दूर की यात्रा करने से बचें। बिजनेस में निवेश के लिए सही समय की प्रतीक्षा करें। सरकारी एग्जाम की तैयारी करने वालों के लिए दिन अच्छा है। सेहत अच्छी रहेगी।

मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

दिन उत्साहपूर्वक रहेगा। घर पर किसी धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन करेंगे। संतान की करियर के लिए चिंताएं बनी रहेगी। दोस्तों के साथ बाहर मौसम का लुफ्त उठा सकते हैं। पूरा दिन इंज्वाय से भरा रहेगा। सरकारी ऑफिस में काम को लेकर बॉस तारीफ कर सकते हैं। हो सकता है आपका प्रमोशन भी कर दें। नए लोगों के साथ संपर्क बनेगा। इसका फायदा भविष्य में मिलेगा।

आपका दिन मंगलमय हो।

(विचार : किस्मत कर्म से बनताबिगड़ता है।)