स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने विधायक सरयू राय के खिलाफ दायर किया शिकायतवाद, जानिए पूरा मामला

झारखंड
Spread the love

जमशेदपुर। झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने जमशेदपुर के जिला न्यायालय में पूर्व मंत्री एवं विधायक सरयू राय के खिलाफ शिकायतवाद दायर किया है।

इस बात की जानकारी देते हुए स्वास्थ्य मंत्री के प्रेस सलाहकार व पीए संजय ठाकुर ने बताया कि विधायक सरयू राय को एक कानूनी नोटिस भेजा गया था। इसमें उनकी की ओर से लगाए गए आरोपों पर स्वास्थ्य मंत्री से माफी मांगने की बात कही गई थी। उसमें कहा गया था कि नोटिस मिलने के तीन दिनों के अंदर सरयू राय मंत्री बन्ना गुप्ता से माफी नहीं मांगते हैं, तो उनके खिलाफ लीगल एक्शन लिया जाएगा।

स्वास्थ्य मंत्री के प्रेस सलाहकार संजय ठाकुर ने बताया कि सत्यमेव जयते। सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं। गलत, भ्रामक और बेबुनियाद आरोप के खिलाफ आज सोमवार को मंत्री बन्ना गुप्ता की ओर से जिला न्यायालय में शिकायतवाद दर्ज करवाया गया है।

कोर्ट में मंत्री बन्ना गुप्ता ने मानहानि को लेकर आईपीसी की धारा 499 और 500 के तहत आपराधिक मुकदमा दायर किया है। दरअसल प्रोत्साहन राशि में कथित अनियमितता को लेकर सरयू राय ने मंत्री बन्ना गुप्ता पर आरोप लगाए थे। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने प्रेस रिलीज जारी कर स्पष्ट किया था कि इस मामले में कोई वित्तीय अनियमितता नहीं हुई है और पूरे मामले में नियमानुसार कार्रवाई की गई है।