पुलिस की मौजूदगी में सड़कों पर पढ़ी गई अलविदा जुम्मे की नमाज

झारखंड धर्म/अध्यात्म
Spread the love

  • थाना चौक से लेकर पावरगंज चौक तक लगी थी लंबी कतार

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा। अलविदा जुमे की नमाज शुक्रवार को जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न मस्जिदों में पढ़ी गई। मौलाना ने समुदाय के लोगों को नमाज अता कराया। मस्जिदों के अंदर और बाहर मे भी लोगों ने चादर बिछाकर नमाज पढ़ी। मस्जिदों के बाहर सड़कों पर भारी संख्‍या में नमाजियों ने नमाज पढ़ी। सड़कों पर नमाजियों के नमाज पढ़ने को लेकर पुलिस जवान भी मौजूद थे। सड़क के दोनों ओर पुलिस प्रशासन के लोग मुस्‍तैद थे।

शहरी क्षेत्र थाना चौक के समीप बड़ी मस्जिद के बगल में सड़क पर ही चादर बिछाकर जुमे की नमाज पढ़ी। इसको लेकर सड़क के पूर्वी एवं पश्चिमी छोर की सड़को पर बैरिकेडिंग लगाई गई थी। वहां पुलिस प्रशासन के अधिकारी एवं पुलिस के जवान मौजूद थे। कोई भी वाहन या बाइक, साइकिल को रोड पर प्रवेश की इजाजत नहीं थी। अलविदा जुमे के वक्‍त शहर के पावरगंज चौक से लेकर थाना चौक तक की सड़क को सील कर दिया गया था।

भट्ठी ढलान और मस्जिद जाने वाली सभी सड़क पर बैरिकेडिंग लगाकर लोगों को रोका गया था। इस दौरान लगभग 2 घंटों तक यातायात पूरी तरह से अस्त-व्यस्त रहा। सड़क पर नमाज पढ़ने से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा, क्योंकि पुलिस प्रशासन के अधिकारी थाना चौक एवं पावरगंज चौक में बैरिकेडिंग लगाकर खड़े थे। किसी को भी सड़क से जाने नहीं दे रहे थे। लोगों को अपना रूट बदलकर जाना पड़ा। महज 300 मीटर की दूरी तय करने के लिए उन्हें डेढ़ किलोमीटर का सफर तय करना पड़ा।