महिला क्रिकेट विश्व कप : भारत ने पाकिस्तान को 107 रनों से रौंदा

खेल मुख्य समाचार
Spread the love

न्‍यूजीलैंड। ICC महिला क्रिकेट विश्व कप में भारत ने पाकिस्तान को 107 रनों से हराया। न्यूजीलैंड के माउंट माउंगानुई के बे ओवल में हुए मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। टीम ने 7 विकेट पर 244 रन बनाए। मैच जीतने पाकिस्तान टीम के सामने 245 रन का टारगेट है।

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 रन पर ही पहला विकेट गंवा दिया था। इसके बाद 96 से 114 रन के बीच टीम ने 5 विकेट गंवाए थे। ऐसे में पूजा वस्‍त्रकार ने 59 बॉल पर 67 रन की पारी खेल टीम को संभाला। स्नेह राणा ने 53 और स्मृति मंधाना ने 52 रन बनाए। पूजा-स्नेह के बीच 97 बॉल पर 122 रन की अहम पार्टनरशिप की। पूजा ने वर्ल्ड कप में अपना पहला अर्ध शतक लगाया।

भारतीय टीम को पहली सफलता राजेश्वरी गायकवाड़ ने दिलाई। उन्होंने 28 के स्कोर पर पाकिस्तान की ओपनर जावेरिया खान को शिकार बनाया। जावेरिया 11 रन बनाकर झूलन गोस्वामी के हाथों कैच आउट हुईं।

दीप्ति शर्मा और स्नेह राणा ने भारत को लगातार 2 सफलताएं दिलाईं। दीप्ति ने पाकिस्तानी कप्तान बिस्माह मारूफ (15 रन) को कैच आउट कराया। अगले ही ओवर में स्नेह ने उमाइमा सोहेल को शिकार बनाया। पाकिस्‍तान की पूरी टीम 43वें ओवर में 137 रन पर ऑलआउट हो गई।