मतदान को लेकर रहेगी थ्री लेयर सिक्‍योरिटी, कल नहीं होगी शराब की बिक्री

उत्तर प्रदेश मुख्य समाचार
Spread the love

उत्तर प्रदेश। मतगणना को लेकर सुरक्षा को लेकर बड़े पैमानी पर सुरक्षा बलों की तैनाती की जाएगी। मतदान केंद्रों के आसपास थ्री लेयर सिक्‍योरिटी रहेगी। हुड़दंग करने वालों से निपटने की तैयारी है। पूरे दिन दिन शराब की बिक्री बंद रहेगी। इसका उल्‍लंघन करने वालों पर कार्रवाई होगी।

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्‍य चुनाव अधिकारी बीडी राम तिवारी ने बताया कि 10 मार्च मतगणना को लेकर मतगणना केंद्रों में, जो स्ट्रॉन्ग रूम हैं वहां थ्री लेयर CAPF सिक्योरिटी है। पहले पोस्टल बैलेट की मतगणना सुबह 8 बजे शुरू होगी। ईवीएम से प्राप्त मतों की गणना 8.30 बजे से शुरू होगी। विजयी उम्मीदवार की घोषणा होगी।

प्रदेश के आबकारी विभाग के अनुसार 10 मार्च को मतगणना के मद्देनजर राज्य में कल पूरे दिन शराब की बिक्री और संचालन प्रतिबंधित है। उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी।

यूपी के एडीजी (कानून-व्‍यवस्‍था) प्रशांत कुमार ने कहा कि मतगणना के लिए लगभग 70,000 सिविल पुलिस के कर्मी, 245 कंपनी, अर्ध सैनिक बल तथा 69 कंपनी पीएसी की तैनाती की गई है। इस दौरान कोई भी व्यक्ति अव्यवस्था या हुड़दंग करने की कोशिश करेगा तो उसके विरुद्ध कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी।