प्रतिबंध लगाने पर रूस ने दी धमकी, इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन हो सकता है क्रैश

दुनिया
Spread the love

रूस। रूस ने अपने ऊपर लगाए गए प्रतिबंधों पर धमकी देते हुए कहा है कि इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन क्रैश हो सकता है। रूसी अंतरिक्ष एजेंसी रोस्कोस्मोस के प्रमुख ने शनिवार को चेतावनी दी।

दिमित्री रोगोज़िन के अनुसार, प्रतिबंध रूसी जहाजों के संचालन को बाधित कर सकते हैं। नतीजतन, इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन क्रैश हो सकता है। यूक्रेन पर हमले के बाद से रूस पर आर्थिक प्रतिबंधों का दौर जारी है। संयुक्त राज्य अमेरिका, यूरोपीय संघ और अन्य G7 देशों ने शुक्रवार को रूस पर अपने आर्थिक प्रतिबंधों को और बढ़ा दिया है।

बाइडेन ने कहा कि अमेरिका सहित अन्य देशों की ओर से सामूहिक रूप से नई कार्रवाइयां अब रूसी अर्थव्यवस्था को और अधिक प्रभावित करेंगी। यूक्रेन की राजधानी कीव में धमाकों की आवाज सुनी गई। रूसी सेना कीव के करीब पहुंच गई। जहां सीएनएन ने आज सुबह के शुरुआती घंटों में विस्फोटों की सुनवाई की सूचना दी। यूक्रेनी राजधानी के बाहरी इलाके में लड़ाई जारी है.

शहर के प्रशासन का कहना है कि उत्तर का इलाका सबसे खतरनाक माना जा रहा है। शहर के पूर्व में, नीपर नदी के पार, ब्रोवरी में भी लड़ाई तेज हो गई है। जो बाइडेन ने लातविया, एस्टोनिया, लिथुआनिया और रोमानिया जैसे देशों में रूस से सटी सीमा पर अपने 12 हजार सैनिक भेजे हैं।