‘दिल्ली टूरिज्म ऐप’ से मेट्रो कार्ड रिचार्ज के साथ चेक कर सकते हैं रूट

देश नई दिल्ली
Spread the love

नई दिल्ली। दिल्ली पर्यटन और परिवहन विकास निगम (DTTDC) पर्यटकों को दिल्ली भ्रमण में मदद करने और मेट्रो कार्ड रिचार्ज करने में परेशानी दूर करने के लिए जल्द ही दिल्ली टूरिज्म ऐप लॉन्च करने वाला है। पर्यटक अब दिल्ली पर्यटन ऐप से अपने मेट्रो स्मार्ट कार्ड को रिचार्ज कर सकते हैं, जिसमें किराया और रूट की डिटेल भी होगी।

इसके साथ ही दिल्ली पर्यटन और परिवहन विकास निगम (DTTDC) के अधिकारियों ने कहा कि “मोबाइल एप्लिकेशन विदेशी टूरिस्ट और उन लोगों के लिए भी यूजफुल होगा जो दिल्ली मेट्रो रिचार्ज ऑप्शन या किराया और रूट्स डिटेल के ऑनलाइन मोड से अच्छी तरह से वाकिफ नहीं हैं।”

डीटीटीडीसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि “हम दुनिया भर के पर्यटकों को दिल्ली में सबसे अच्छा अनुभव देने का प्रयास करते हैं।” यूजर्स को ऐप के ‘Travel within Delhi’ सेक्शन पर जाना होगा। ऐप के ‘दिल्ली के भीतर’ मेट्रो’ का चयन करना होगा। इसके बाद मेट्रो’ का चयन करना होगा। अब रिचार्ज टैब पर क्लिक करना होगा।

ऐप यूजर्स को स्मार्ट कार्ड रिचार्ज के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की वेबसाइट पर रीडायरेक्ट करेगा. दिल्ली टूरिज्म ऐप का फायदा ऐसे में अगर वे दिल्ली पर्यटन ऐप डाउनलोड करते हैं, तो उन्हें टिकट के लिए लाइन में खड़े होने या अन्य ऑनलाइन रिचार्ज विकल्पों को खोजने की परेशानी से नहीं गुजरना पड़ेगा।