ऑस्‍ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न का हार्ट अटैक से निधन

खेल दुनिया
Spread the love

ऑस्ट्रेलिया। ऑस्‍ट्रलिया के लिए सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज शेन वॉर्न की शुक्रवार को 52 की उम्र में हार्ट अटैक से मौत हो गयी. क्रिकेट जगत में शोक की लहर है. वीरेंद्र सहवाग और शोएब अख्तर ने शोक जताया है.

फॉक्स स्पोर्ट्स न्यूज की खबर के अनुसार वॉर्न थाईलैंड के कोह सामुई में थे। माना जा रहा है कि वहीं उन्हें दिल का दौरा पड़ा। वॉर्न की मैनेजमेंट टीम की तरफ से जारी बयान के मुताबिक कोह सामुई के एक विला में शेन बेहोश पाए गए थे। उन्हें बचाया नहीं जा सका।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वॉर्न को हर्ट अटैक आया. उनके निधन की खबर से पूरी दुनिया में क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई. पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने उनकी तस्वीर के साथ ट्वीट करते हुए लिखा, ‘यकीन नहीं आ रहा. महान स्पिनरों में से एक, स्पिन को कूल बनाने वाले सुपर स्टार शेन वॉर्न नहीं रहे.

उनके परिवार, दोस्तों, दुनिया भर में उनके फैंस के प्रति मेरी संवेदनाएं.’ पाकिस्‍तान के दिग्गज फास्‍ट बॉलर शोएब अख्तर ने लिखा, ‘अभी-अभी महान स्पिनर शेन वॉर्न के निधन की दुखद खबर मिली. मेरे पास शब्द नहीं हैं कि मैं कितना स्तब्ध और दुखी हूं. क्या महान शख्सियत, क्रिकेटर और इंसान थे.’

बता दें कि 12 घंटे पहले ही वॉर्न ने अपना आखिरी ट्वीट किया था। इस ट्वीट में उन्होंने रोड मॉर्श के निधन पर शोक जताया था। शेन वॉर्न ने भारत के खिलाफ 1992 में सिडनी टेस्ट से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने 1992 से 2007 तक 145 टेस्ट मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 25.41 की गेंदबाज़ी औसत से 708 विकेट लिये। श्रीलंका के मुरलीधरन ने उनका रिकॉर्ड तोड़ा था, जिन्‍होंने टेस्ट में 800 विकेट लिए थे।