पटनाः रेलवे और बैंकों में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करनेवाले गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार

देश बिहार
Spread the love

पटना। पटना पुलिस ने आज मंगलवार को ऑनलाइन एग्जाम से जुड़े हुए एक बड़े सॉल्वर गिरोह का भांडाफोड़ किया है। पुलिस ने गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। यह गिरोह ऑनलाइन एग्जाम सेंटर के बिल्कुल समानांतर अपना खुद का सेंटर चलाता था।

पटना पुलिस ने दावा किया है कि यह गिरोह ऑनलाइन परीक्षा सेंटर पर सेटिंग कर फर्जी तरीके से सरकारी और निजी कंपनियों में नौकरी लगाने के धंधे में लगा हुआ था। यहां बता दें कि पटना पुलिस को इस बात की जानकारी मिली थी कि रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर दानापुर में एक गिरोह काम कर रहा है।

इसी सूचना के बाद पटना एसएसपी ने दानापुर एएसपी के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया। टीम ने दानापुर की आरके पुरम कॉलोनी स्थित एक नवनिर्मित किराये के मकान में छापेमारी की। इस दौरान कमरे से चार लोगों को गिरफ्तार किया गया। मौके से 70 अभ्यर्थियों के ओरिजिनल डाक्यूमेंट्स भी बरामद किये गये।

इसके बाद पुलिस ने पूछताछ की, तब नालंदा का अश्वनी सौरव सोनी जो अभी राजधानी पटना के पत्रकार नगर थाना क्षेत्र के बुद्धा डेंटल स्थित गांधी नगर में रहता है, वही गिरोह का सरगना निकला।

पटना पुलिस कप्तान ने बताया कि अश्वनी सौरव सोनी ने 70 लाख रुपये इन्वेस्ट कर मुजफ्फरपुर के रामदयालु चौक के पास खुद का ऑनलाइन सेंटर खोल रखा है। इस गैंग ने गया और पटना में भी तीन ऑनलाइन सेंटरों में अपने पैसे लगाये थे।