पश्चिम चंपारण में 25 हजार रिश्वत लेते प्रधान लिपिक गिरफ्तार, निगरानी ने रंगेहाथ दबोचा

देश बिहार
Spread the love

बगहा। पश्चिम चंपारण में निगरानी की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बगहा-वन प्रखंड के आइसीडीएस कार्यालय में प्रधान लिपिक के पद पर तैनात शंभूनाथ पांडेय को 25 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया।

गुरुवार को निगरानी डीएसपी के नेतृत्व में पहुंची टीम गिरफ्तार लिपिक को अपने साथ मुजफ्फरपुर लेकर चली गई। प्रधान लिपिक शंभूनाथ पांडेय ने एक आंगनबाड़ी सेविका की सेवा स्थायी करने के एवज में डुमरिया गांव निवासी रजनीश कुमार गिरि से 25 हजार रुपए की मांग की थी।

इसकी शिकायत रजनीश कुमार ने निगरानी से की थी। आंगनबाड़ी सेविका के देवर रजनीश कुमार की सूचना पर निगरानी की टीम हरकत में आयी। निगरानी विभाग ने जांच के बाद मामले को सही पाया। गुरुवार को पैसे देने की बात तय हुई थी। निर्धारित समय पर रजनीश पैसे लेकर आरोपी प्रधान लिपिक के पास पहुंचा था। इसी दौरान निगरानी विभाग की टीम ने छापेमारी कर प्रधान लिपिक शंभूनाथ पांडेय को 25 हजार रुपए लेते रंगेहाथ धर दबोचा।

आरोपी प्रधान लिपिक को गिरफ्तार करने के बाद निगरानी की टीम उसे अपने साथ मुजफ्फरपुर लेकर चली गई। अचानक हुई इस कार्रवाई से आइसीडीएस कार्यालय में हड़कंप मच गया।