HBD: श्रद्धा कपूर और टाइगर श्रॉफ ने एक साथ की स्कूलिंग, वरुण के साथ बचपन में करती थी ये काम

देश मनोरंजन मुंबई
Spread the love

मुंबई। बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार शक्ति कपूर की बेटी और श्रद्धा कपूर अपना नाम अब अच्छी एक्ट्रेस की श्रेणी में बना चुकी हैं। 3 मार्च यानी आज श्रद्धा अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं। फिल्म ‘तीन पत्ती’ से बॉलीवुड में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वालीं श्रद्धा यूं तो स्टार किड हैं, लेकिन इंडस्ट्री में वह अपने हुनर के दम पर आगे बढ़ी हैं।

श्रद्धा और अभिनेता टाइगर श्रॉफ एक ही स्कूल में साथ पढ़ते थे। दोनों बचपन स ही दोस्त हैं। श्रद्धा और टाइगर कैथडरल एंड जॉन कैनन स्कूल में साथ पढ़ते थे। दोनों ने ‘बागी’ और ‘बागी 3’ में साथ काम किया है। श्रद्धा बचपन में अपने माता-पिता के कपड़े पहनकर हिंदी फिल्मों के डायलॉग दोहराती थीं। वह शीशे के सामने खड़े होकर एक्टिंग करती थीं।

श्रद्धा की वरुण धवन से पहली मुलाकात ऐसी ही एक फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई। दोनों एक टॉर्च को कैमरा बनाते और उसके सामने बारी-बारी से डायलॉग बोलते। गोविंदा के गानों पर दोनों साथ में डांस भी किया करते थे। श्रद्धा जब 16 साल की थीं, तब स्कूल के एक नाटक में उनकी परफॉर्मेंस देख सलमान खान ने उन्हें एक फिल्म ऑफर की थी। श्रद्धा तब मनोवैज्ञानिक बनना चाहती थीं, इसलिए उन्होंने इस ऑफर को ठुकरा दिया।

लिहाजा उनका बॉलीवुड डेब्यू सलमान के साथ नहीं हो पाया। उस समय श्रद्धा का फोकस पढ़ाई पर था। श्रद्धा कपूर ने बॉस्टन यूनिवर्सिटी के साइकोलॉजी कोर्स में एडमिशन लिया था। पढ़ाई के बीच में ही श्रद्धा को उनकी पहली फिल्म ‘तीन पत्ती’ का ऑफर मिला और कई ऑडिशन के प्रस्ताव मिले। वह बेचैन हो गईं और उन्होंने कॉलेज छोड़ने व तुरंत करियर शुरू करने का फैसला किया।

श्रद्धा की मां शिवांगी कपूर, लता मंगेशकर की भतीजी हैं। इस लिहाज से श्रद्धा, लता की नातिन हुईं। लता की नातिन होने की वजह से भी श्रद्धा के अंदर संगीत के गुर कूट-कूट कर भरे हुए हैंं।