सीसीएल ने कोयला उत्पादन और प्रेषण में वृद्धि दर्ज की

झारखंड बिज़नेस
Spread the love

  • पिछले वित्तीय वर्ष की तुलना में उत्पादन में 7% और प्रेषण 12% बढ़ा

रांची। कोल इंडिया की झारखंड स्थित सहायक कंपनी सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (सीसीएल) ने कोयला उत्‍पादन और प्रेषण में वृद्धि दर्ज की है। पिछले वित्त वर्ष की तुलना में इस वित्तीय वर्ष में फरवरी तक उत्पादन में 7% और प्रेषण में 12% की वृद्धि दर्ज की है। फरवरी, 2022 तक उत्पादन 57.6 मिलियन टन और प्रेषण 64.7 मिलियन टन रहा।

सीएमडी पीएम प्रसाद ने कहा कि कंपनी प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत के विजन को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। पिछले दो वर्षों के दौरान पूरी दुनिया कोविड-19 के प्रकोप से परेशान रही है। इस चुनौतीपूर्ण अवधि के दौरान भी कंपनी के कोयला योद्धा बिजली संयंत्रों में कोयले की कोई कमी नहीं होने देने के लिए हमेशा प्रयासरत रहे। उन्होंने राज्य सरकार को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया।

कंपनी ने कहा कि कोयला मंत्रालय के मार्गदर्शन एवं कोल इंडिया अध्‍यक्ष प्रमोद अ्ग्रवाल के नेतृत्‍व में सीसीएल उत्पादन और प्रेषण में निरंतर वृद्धि सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न कदम उठा रही है। कंपनी प्रबंधन नियमित रूप से परिचालन क्षेत्रों का दौरा कर रहा है। उत्‍पादन और प्रेषण बढ़ाने के लिए कर्मचारियों से बातचीत कर उन्‍हें प्रेरित कर रहा है।  कंपनी के सभी क्षेत्रों में प्रत्‍येक शनिवार को उत्‍पादन और प्रेषण दिवस मनाया जा रहा है।

ज्ञात हो कि सीसीएल की खदानें झारखंड के आठ जिलों में स्थित है। राज्य के खजाने में सबसे बड़ा योगदान करती है।