शनिवार को जांच नहीं होने पर मंगलवार को प्रखंड कार्यालय में तालाबंदी

झारखंड
Spread the love

विवेक चौबे

गढ़वा। जिले के कांडी प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत शिवपुर पंचायत में व्याप्त घोटाला की जांच की मांग को लेकर लोगों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। उन्‍होंने जांच कराने को लेकर अफसरों को अल्‍टीमेटम दिया है। कहा कि शनिवार को जांच नहीं होने पर मंगलवार को प्रखंड कार्यालय में तालाबंदी की जाएगी।

युवा समाजसेवी अनुप उपाध्याय उर्फ बड़ू उपाध्याय के नेतृत्व में बुधवार को पंचायत के सैकड़ों महिला व पुरुष प्रखंड कार्यालय पहुंचे। प्रखंड विकास पदाधिकारी मौजूद नहीं थे। उनकी प्रतीक्षा में सभी प्रखंड कार्यालय के मुख्य द्वार पर लगभग चार घंटे लोग बैठे रहे।

प्रखंड विकास पदाधिकारी से मोबाइल पर बात करने पर उन्होंने कहा कि गुरुवार को टीम का गठन होगा। शनिवार को जांच कराने का आश्वासन दिया। सभी लोगों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी की अनुपस्थिति में जीपीएस शाहीद अंसारी को मांगपत्र सौंपा।

इस दौरान समाजसेवी ने बताया कि उक्त पंचायत में बरती गई अनियमितता और विकास के नाम पर हुई फर्जी निकासी की जांच की मांग को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी को अब तक दो बार लिखित आवेदन दिया गया। हालांकि अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

मांग पत्र में मनरेगा, पीएम आवास, नलजल योजना, चापाकल अधिष्ठापन, आंगनबाड़ी भवन निर्माण, सोलर लाइट अधिष्ठापन आदि कई योजनाओं में फर्जी निकासी होने का आरोप लगाया गया। जांच की मांग पुनः की गई। लोगों ने आरोप लगाया कि पंचायत में सक्षम लोगों को आवास दिया गया है। कई लोग आवास की प्रतीक्षा कर रहे हैं। लोगों ने कहा कि यदि शनिवार को जांच नहीं कि गई तो मंगलवार को वरीय पदाधिकारी से शिकायत करेंगे या प्रखंड कार्यालय में तालाबंदी करने और धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे।

मौके पर अमरेंद्र उपाध्याय, विवेक पांडेय, दीपक उपाध्याय, आशीष बैठा, सुधीर बैठा, कुंती देवी, छटनी देवी, भोला बैठा, भूरा राम, भोला पासवान, बबलू बैठा, लालू बैठा, जयशंकर बैठा, लालो कुमार सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।