आधी रात को बम धमाके से दहला भागलपुर, जमींदोज हुए मकान के मलवे से कई शव बरामद

देश बिहार
Spread the love

भागलपुर। आधी रात को बम धमाके से भागलपुर दहल गया। गुरुवार की रात करीब 11.30 बजे हुए भीषण बम धमाके की गूंज दूर तक के इलाकों तक पहुंची। विस्फोट तातारपुर थाना क्षेत्र के काजवलीचक में हुआ। एक घर के अंदर हुए भीषण विस्फोट से पूरे शहर में सनसनी फैल गई।

पुलिस की टीम आनन-फानन में मौके पर पहुंची। एसएसपी और डीआईजी भी घटनास्थल पर पहुंचे। फिलहाल पांच लोगों के शव बरामद किए जाने की सूचना है। इसमें एक बच्चा भी शामिल है। सोशल मीडिया पर कुछ लोग भूकंप तक का जिक्र कर बैठे। वहीं कुछ लोगों ने लिखा कि आसमान में धुआं फैला हुआ है। लेकिन हकीकत कुछ ही मिनटों में सामने आ गई।

दरअसल यह आवाज तातारपुर थाना क्षेत्र में हुए भीषण बम धमाके का था। थाना क्षेत्र के काजवलीचक में यतीमखाना के पास एक बिल्डिंग में भीषण धमाका हुआ। यह धमाका इतना जोरदार था कि एक बिल्डिंग जहां पूरी तरह से ध्वस्त होकर जमींदोज हो गई, वहीं आसपास के तीन मकानों की दीवारें भी टूट गईं। बगल के घरों में सो रहे लोग तक बुरी तरह जख्मी हो गए। धमाके की आवाज कई किलोमीटर तक सुनाई दी।

वहीं ध्वस्त हुए मकान का मलवा घटनास्थल से करीब 200 से 300 मीटर तक छिटका दिखा। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस की बड़ी टीम सीनियर अधिकारियों के साथ पहुंची। एसएसपी बाबू राम भी मौके पर पहुंचे। जेसीबी की मदद से फौरन मलवे को हटाने का काम शुरू किया गया। मलवे के अंदर दबे शवों को बाहर किया जाने लगा। हालांकि अब तक यह पुष्टि नहीं हो सकी है कि कुल कितने लोग इस घटना में हताहत हुए हैं।

मौके पर पहुंचे भागलपुर के डीएम इस मामले पर फिलहाल खुलकर कुछ भी कहने से बचते दिखे। उन्होंने दो की मौत और सात के जख्मी होने की पुष्टि करते हुए कहा है कि इनकी संख्या अभी बढ़ेगी, रेस्क्यू जारी है। हालांकि पांच मौतों की सूचना है। मलवे के अंदर कई लोग दबे मिले, जिन्हें बाहर निकालकर आनन-फानन में अस्पताल भेजा गया।

अस्पताल पहुंचे एक घायल ने बताया कि उसके पड़ोस के घर में बम बनाने का काम होता था, उसी घर में धमाका हुआ। लेकिन इसकी जद में कई अन्य घर भी आ गए और आसपास के लोगों को भी क्षति पहुंची है। डीएम का कहना है कि जिस बिल्डिंग में धमाका हुआ, वहां आतिशबाजी का सामान बनता था।

पहले भी यहां ऐसी घटना हुई थी पर वह हल्की थी। डीएम ने कहा कि यह जांच का विषय है कि धमाके की असली वजह क्या थी। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि आतिशबाजी का सामान बनाने की आड़ में बम बनाया जाता था।