अलीगढ़ : होली के हुड़दंग में न बिगड़े माहौल, अलीगढ़ प्रशासन ने उठाया यह चौंकाने वाला कदम

देश
Spread the love

अलीगढ़। होली के दिन जुमा और शब–ए–बारात एक साथ है, जिसको लेकर पुलिस द्वारा सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए गए हैं, क्योंकि अलीगढ़ अति संवेदनशील शहरों में शामिल है। होली के दिन ही जुमा है और उसी रात शब–ए–बारात भी मनाई जाएगी।

कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए शहर में सेक्टर स्कीम लागू कर दी गई है। अतिरिक्त पीएसी और आरएएफ की मांग की गई है, जिससे हर चौराहे पर सुरक्षा के तगड़े इंतजाम हो पाए। शहर में होली 17 मार्च और 18 मार्च को मनाई जाएगी। पुलिस ने होली के दिन शीशे वाली मस्जिद और बाबरी मंडी की मस्जिद को कपड़ों से ढकवा दिया है, ताकि कोई शरारती तत्व मस्जिद पर रंग न डाल पाए।

पुलिस द्वारा लोगों से त्यौहार पर शांति व्यवस्था की अपील की गई है। साथ ही साथ खुराफाती तत्वों को स्थानीय पुलिस द्वारा चेतावनी जारी कर दी गई है। एसपी सिटी कुलदीप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि चार–पांच होलिका स्थल पर पुलिस तैनात रहेगी। मिश्रित आबादी वाले स्थलों पर जहां होली खेली जाती है या जलाई जाती है वहां अतिरिक्त पुलिस बल तैनात रहेगी। किसी को भी कानून हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा।

एसपी सिटी ने बताया कि होली के दिन शीशे वाली मस्जिद और बाबरी मंडी की मस्जिद को कपड़ों से ढकवा दिया गया है, ताकि कोई शरारती तत्व मस्जिद पर रंग न डाल पाए। पुलिस द्वारा लोगों से त्यौहार पर शांति व्यवस्था की अपील की गई है। खुराफाती तत्वों को स्थानीय पुलिस द्वारा उनको चेतावनी जारी कर दी गई है।