NSE घोटाले में रहस्यमयी ‘हिमालय का योगी’ गिरफ्तार! चित्रा रामकृष्ण लेती थी सलाह

देश
Spread the love

नई दिल्ली। सीबीआई ने नैशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में कथित अनियमितताओं के मामले में CSO आनंद सुब्रमण्यम को गिरफ्तार कर लिया है। आनंद NSE की पूर्व सीईओ और एमडी चित्रा रामकृष्ण के चीफ स्ट्रेटजी ऑफिसर (CSO) थे।

माना जा रहा है कि चित्रा ने हिमालय के जिस योगी से सलाह लेने की बात कही थी, वह सुब्रमण्यम ही थे। सीबीआई (CBI) के सूत्रों के मुताबिक सुब्रमण्यम को गिरफ्तार कर लिया गया है। इससे पहले सुब्रमण्यम से सीबीआई के अधिकारियों ने चेन्नई में तीन दिनों तक पूछताछ की थी।

इस दौरान उनसे यह जानने की कोशिश की गई कि उन्हें एनएसई के समूह परिचालन अधिकारी पर नियुक्ति किस तरह मिली। इसके अलावा तत्कालीन प्रबंध निदेशक एवं सीईओ चित्रा रामकृष्ण के साथ उनके जुड़ाव के बारे में भी पूछताछ की गई।

इससे पहले नैशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के पूर्व चेयरमैन अशोक चावला ने सेबी को पत्र लिखकर कहा था कि रहस्यमयी हिमालयी ‘योगी’ कोई और नहीं बल्कि आनंद सुब्रमण्यम हो सकते हैं।

आनंद को एक अप्रैल 2013 को एनएसई में नियुक्त किया गया और उसी दिन उनकी पत्नी सुनीता आनंद को भी 60 लाख रुपये के पैकेज पर चेन्नई के क्षेत्रीय कार्यालय में बतौर सलाहकार नियुक्त किया गया था। फिर तीन साल में इनकी सैलरी तिगुनी हो गई थी।