उपायुक्‍त ने प्राइवेट स्कूल के विद्यार्थियों की वैक्सीनेशन की मांगी रिपोर्ट

झारखंड
Spread the love

रांची। रांची शहर के निजी स्कूलों में कितने बच्चे हैं और कितनों का कोविड-19 टीकाकरण हुआ है, इसकी जानकारी स्कूल के प्रिंसिपल देंगे। इस संबंध में उपायुक्त छवि रंजन ने सभी प्राइवेट स्कूलों को पत्र जारी कर उनसे दिये गये फॉर्मेट में जानकारी लेने का निर्देश दिया है। उपायुक्त ने उक्‍त निर्देश 21 फरवरी को जिलास्तरीय कोविड टास्क फोर्स की बैठक में दिए। वर्चुअल माध्यम से आयोजित बैठक में सभी जिलास्तरीय पदाधिकारी, सिविल सर्जन, सभी कोषांगों के नोडल पदाधिकारी, जिला के सभी बीडीओ, सीओ, एमओआईसी एवं पीएमयू सदस्य उपस्थित थे।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने कोविड-19 टीकाकरण और संक्रमण की रोकथाम की समीक्षा की। सभी कोषांगों के वरीय पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

साप्ताहिक शिड्यूल बनाकर टीकाकरण के निर्देश

उपायुक्त ने जिले में कोविड-19 टीकाकरण कार्य की समीक्षा की। जिला में फर्स्ट डोज लगभग शत प्रतिशत पूरा होने के बाद उपायुक्त ने सेकेंड और 15+ टीकाकरण पर फोकस करने का निर्देश दिया। उन्होंने सभी बीडीओ को साप्ताहिक शिड्यूल बनाकर 15 + टीकाकरण कार्य कराने को कहा। उपायुक्त ने कहा कि ब्लॉक लेवल टास्क फोर्स की बैठक कर कार्य योजना तैयार करें। छूटे हुए किशोरों का टीकाकरण करायें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक सोमवार साप्ताहिक टीकाकरण कार्य की समीक्षा की जायेगी।

स्कूलों के प्रिंसिपल के साथ बैठक करें बीडीओ

15 + वैक्सीनेशन को गति देने के लिए उपायुक्त ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को स्कूल के प्रिंसिपल के साथ बैठक करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के स्कूलों में कितने बच्चे हैं और कितनों का वैक्सीनेशन हुआ है, इसकी जानकारी स्कूल के प्रिंसिपल से लेते हुए उनका वैक्सीनेशन करायें।

समीक्षा कर मैन पावर की जरूरत बताएं

कोरोना संक्रमण में गिरावट को देखते हुए उपायुक्त ने कहा कि सभी कोषांगों के वरीय पदाधिकारी समीक्षा कर बतायें कि कि उन्हें कितने मैन पावर की आवश्यकता शेष है, ताकि प्रतिनियुक्त कर्मचारियों को उनके मूल स्थान पर भेजा जा सकें।