5 साल के बच्चे ने चॉकलेट समझ निगल ली यौनवर्द्धक गोली, फिर शरीर में…

देश बिहार
Spread the love

खगड़िया। यौनशक्ति बढ़ाने वाली दवा मैनफोर्स के 4 टैबलेट एक साथ कोई बालिग अगर खा ले, तो वह उसकी सेहत के लिए खतरनाक हो सकता है। तब जरा सोचिए कि अगर यही 4 टैबलेट कोई बच्चा खा ले तो?

दरअसल, ऐसी ही स्थिति का सामना करना पड़ा खगड़िया के सदर अस्पताल के इमरजेंसी वॉर्ड में ड्यूटी कर रहे डॉक्टर बरकत अली को। 5 साल के एक बच्चे ने घर में रखे मैनफोर्स टैबलेट को चॉकलेट समझकर गटक गया। viral जब दवा ने अपना रंग दिखाना शुरू किया तो बच्चे के साथ उसके मां-बाप भी परेशान हो गए और भागे-भागे उसे लेकर सदर अस्पताल आए।

यह मामला बिहार के खगड़िया का है। हैरान-परेशान मां-बाप जब सदर अस्पताल के इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर बरकत अली के पास पहुंचे और उन्हें बताया कि बच्चे ने घर में रखे मैनफोर्स को चॉकलेट समझ लिया और उसके चारों टैबलेट खा गया।

उसके बाद से उसके अंग विशेष में काफी कड़ापन है, उसके शरीर से पसीना चल रहा है और यह काफी परेशान है। कहीं कोई अनहोनी नही घट जाए इसलिए डॉक्टर साहेब कुछ कीजिए। एम्स के डॉक्टर की सलाह के बाद आनन-फानन में बच्चे को नमक का घोल पिलाकर उल्टी कराई गई। लगभग घंटे भर बाद बच्चा नार्मल होना शुरू हुआ।

फिलहाल, बच्चे की एक्टिविटी पर डॉक्टर नजर बनाए हुए हैं। खगड़िया के शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर दीपक ने बताया कि मैनफोर्स टेबलेट बड़े लोगों के लिए है। 5 साल का बच्चा अगर मैनफोर्स की गोली, वह भी 4 खा ले, तो उसकी बेचैनी बढ़ जाएगी। ब्लडप्रेशर बढ़ जाएगा। दिल का धड़कन भी बढ़ जाएगी और हार्ट में परेशानी हो सकती है। इलाज में देरी हुई तो उसकी मौत की भी आशंका है।