यूपी चुनाव से अलग हुआ राजद, तेजस्वी यादव बोले- पार्टी नहीं उतारेगी अपना उम्मीदवार

देश बिहार
Spread the love

पटना। बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने पिता एवं पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद के निर्णय को दोहराते हुए कहा है कि यूपी चुनाव में उनकी भूमिका जरूरत पड़ने पर सपा के लिए चुनाव प्रचार करने तक सीमित होगी। उत्तर प्रदेश चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल खुद मैदान में नहीं उतर रहा है। राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था है कि राजद यूपी में अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगा।

तेजस्वी यादव 2022 के पहले दिन मां एवं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी तथा पत्नी राजश्री यादव के साथ आवास पर पहुंचे समर्थकों से मुलाकात के दौरान मीडिया से बात कर रहे थे। तेजस्वी ने कहा कि आरएसएस के लोगों को सत्ता में आने से रोकने के लिए जो भी ताकत लगानी होगी, वह लगाया जाएगा।

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी की पार्टी यूपी चुनाव लड़ रही हैं। राजद क्यों नहीं जा रहा, इस पर उनका कहना था कि यह सबका अपना-अपना फैसला होता है। पूर्व मुख्यमंत्री आवास पर मीडिया से बात करते हुए राजश्री ने कहा कि शादी के बाद अपना पहला नया साल वे अपनी ससुराल में मना रही हैं. यहां उनको भरपूर प्यार मिल रहा है। पटना में काफी अच्छा लग रहा है।