दिल्ली: गाजीपुर मंडी में हुआ धमाका, मिले IED में RDX और अमोनियम नाइट्रेट का इस्तेमाल होने की आशंका

देश नई दिल्ली
Spread the love

नई दिल्ली। दिल्ली की गाजीपुर मंडी में धमाका होने से अफरातफरी मच गई। बैग में IED मिलने के बाद उसे निष्क्रिय करने के लिए गड्ढे में रखा गया था जिसके बाद ये धमाका हुआ है। दिल्ली पुलिस को सुबह 10:20 पर गाजीपुर सब्जी मंडी के अंदर एक लावारिस बैग होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद पुलिस और एनएसजी की टीम भी मौजूद है।

गाजीपुर सब्जी मंडी से बैग से जो संदिग्ध चीज बरामद हुई, उसे सब्जी मंडी के अंदर एक खुले मैदान में 8 फीट गहरे गड्ढे के अंदर दफनाया गया, जिसके बाद उसमें ब्लास्ट हुआ। घटनास्थल पर बरामद लगभग 3 किलो आईईडी (IED)के निर्माण में आरडीएक्स (RDX)और अमोनियम नाइट्रेट का इस्तेमाल किए जाने की आशंका जताई जा रही है। गणतंत्र दिवस से पहले बम मिलने की घटना के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर आ गई हैं।

NSG की टीम ने जिस जगह इस कार्रवाई को अंजाम दिया उस जगह को पूरी तरह कॉर्डन ऑफ किया गया है। शुक्रवार की सुबह नेशनल सिक्योरिटी गार्ड्स (NSG) के बम निरोधक दस्ते ने गाजीपुर फल मार्केट से जब्त किए गए विस्फोटक को डिफ्यूज करने के बाद बताया कि इसमें आरडीएक्स और अमोनियम नाइट्रेट का इस्तेमाल किए जाने की आशंका है। फिलहाल सारे रास्तों को बंद कर दिया गया है। दिल्ली पुलिस के तमाम आला अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।