डाबर ने हेल्थ फूड ड्रिंक कैटेगरी में किया प्रवेश, जानें कीमत

अन्य राज्य देश बिज़नेस
Spread the love

कोलकाता। डाबर इंडिया लिमिटेड ने ‘डाबर वीटा’ के लॉन्च के साथ हेल्थ फूड ड्रिंक कैटगरी में प्रवेश कि‍या। यह हेल्थ ड्रिंक 30 जड़ी-बूटियों जैसे अश्वगंधा, गिलोय और ब्राह्मी से बनी है। ये जड़ी-बूटिंया न सिर्फ शरीर की इम्युनिटी (बीमारियों से लड़ने की ताकत) बढ़ाती हैं, बल्कि बच्चों के शारीरिक एवं मानसिक विकास में भी मदद करती हैं।

डाबर इंडिया लिमिटेड में ई-कॉमर्स के बिजनेस हेड स्मर्थ खन्ना ने कहा कि हमें विश्वास है कि डाबर वीटा के साथ हम उपभोक्ताओं की इन बढ़ती जरूरतों को पूरा कर सकेंगे। हम अपने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट के साथ इस नए प्रोडक्ट का लॉन्च करने जा रहे हैं। इस लॉन्च के साथ हम दोनों ब्राण्ड्स बड़ी संख्या में उपभोक्ताओं तक पहुंच सकेंगे।

कंपनी के मार्केटिंग हेड-हेल्थ सप्लीमेंट्स प्रशांत अग्रवाल ने कहा कि हाल ही में नीलसन द्वारा किए गए एक अध्ययन के मुताबिक लगभग 88 फीसदी माताएं अपने बच्चों की इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए अच्छे हेल्थ ड्रिंक की उम्मीद रखती हैं। कोविड के बाद के दौर में उपभोक्ताओं की इन्हीं जरूरतों को ध्यान में रखते हुए हम यह अनूठा प्रोडक्ट लेकर आए हैं, जो बाजार में उपलब्ध दूसरी हेल्थ ड्रिंक्स की तुलना में कहीं अधिक इम्युनिटी देता है। डाबर वीटा आयुर्वेद के फायदों के साथ-साथ चॉकलेटी भी है। बच्चे निश्चित रूप से इस ड्रिंक को खूब पसंद करेंगे।

डाबर ने डाबर वीटा के ई-कॉमर्स लॉन्च के लिए फ्लिपकार्ट के साथ साझेदारी की है। यह चॉकलेटी फ्लेवर में 7 तरह की पैकिंग में उपलब्ध है। इसके 15 ग्राम पाउच की कीमत 10 रुपये, 75 ग्राम पाउच की कीमत 30 रुपये, 200 ग्राम बिब की कीमत 120 रुपये है। हालांकि लॉन्च प्राइस 99 रुपये, 500 ग्राम बिब की कीमत 235 रुपये, 500 ग्राम जार की कीमत 249 रुपये, 750 ग्राम पाउच की कीमत 340 रुपये और 1 किलोग्राम बिब की कीमत 430 रपये है। इसे दूध या पानी में मिलाकर पिया जा सकता है।

डाबर इंडिया लिमिटेड में मार्केटिंग के वाईस प्रेजीडेंट राजीव जॉन ने कहा कि डाबर अपने हेल्थ एवं फूड सप्लीमेन्ट्स के लिए कई पीढ़ियों का भरोसेमंद ब्राण्ड रहा है। यह 6 से 15 साल के बच्चों के शारीरिक एवं मानसिक विकास में मदद करता है, उनकी हड्डियों को मजबूत बनाता है। इम्यूनिटी की क्षमता भी बढ़ाता है।