आश्रम की आड़ में अपराध, परिहस्त गिरोह के 12 आरोपी गिरफ्तार

झारखंड देश
Spread the love

देवघर। देवघर के जयमंगला आश्रम में पुलिस की छापेमारी में बाबा परिहस्त गिरोह के 12 अपराधियों की गिरफ्तारी हुई है। बाबा परिहस्त के इशारे पर जमीन का कब्जा दिलाने के साथ-साथ रंगदारी वसूलना इसका मुख्य पेशा है। इन अपराधियों के पास से पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार, कारतूस, चाकू और चार बाइक बरामद किए हैं। इस बात की जानकारी एसपी धनंजय कुमार सिंह ने दी।

पुलिस के अनुसार भट्ठर धर्मशाला के बगल वाली गली स्थित जयमंगला आश्रम में एक ही गैंग के अपराधियों की अक्सर पार्टी चलती थी। यहां भंडारे के साथ अपराध की योजनाएं तैयार होती हैं। बुधवार की रात भी गिरोह के सदस्यों की पार्टी चल रही थी, लेकिन पुलिस ने दबिश देकर इस गिरोह का खेल बिगाड़ दिया।

देवघर एसपी धनंजय कुमार सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि आश्रम के समीप हथियार के साथ काफी संख्या में अपराधी जुटे हैं। वहां पार्टी भी चल रही है। उसके बाद एसडीपीओ पवन कुमार के नेतृत्व में नगर थाना और रिखिया थाना पुलिस की टीम गठित कर छापेमारी के लिए भेजा। पुलिस टीम ने घेराबंदी कर बाबा परिहस्त के भाई सोनू परिहस्त समेत 12 अपराधियों को मौके पर पकड़ लिया। गिरफ्तार अपराधियों में शिवाशीष कश्यप, आदर्श झा, अभय गिरि, राहुल मिश्रा, सोनू कुमार परिहस्त, जय गिरि, बंटी केसरी, राहुल परिहस्त, केशव महेश्वरी, अमित पंडित, धीरज कुमार झा और अभिषेक पांडेय शामिल हैं।

पुलिस ने गिरफ्तार इन अपराधियों के पास से 7 पिस्टल (9 MM और 7.65 बोर का देसी सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल मैगजीन के साथ), दो देसी रायफल मस्केट, एक रिवॉल्वर, एक देसी कट्टा, 42 कारतूस, 7 मैगजीन, 17 खोखा, एक चाकू, चार बाईक, 13 मोबाइल फोन, जमीन के कागजात और 43 हजार रुपए कैश बरामद किया गया है।

छापेमारी टीम में नगर थाना प्रभारी रतन कुमार सिंह समेत एसआई अजय कुमार यादव, एसआई राजीव कुमार, राजेश कुमार के अलावा गश्ती दल के पदाधिकारी एसआई संजीत कुमार शामिल थे। छापेमारी दल में शामिल पुलिस पदाधिकारियों और जवानों को पुरस्कृत किया जाएगा।