यादव ही क्यों बनते हैं सीएम, 20 % मुसलमानों का क्या होगा- ओवैसी

उत्तर प्रदेश देश
Spread the love

उत्तरप्रदेश। AIMIM के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा है। ओवैसी ने ‘एजेंडा आज तक’ कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि यूपी में 19 फीसदी से ज्यादा मुसलमान हैं, लेकिन आज तक उनका कोई सीएम नहीं बन पाया है।

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में 100 सीटों पर लड़ने का ऐलान करने वाले ओवैसी ने कहा कि कांग्रेस, एसपी और बीएसपी जैसी पार्टियों ने हमेशा मुसलमानों के वोट यूपी में लिए हैं, लेकिन उनकी कोई लीडरशिप विकसित नहीं हो पाई है। ओवैसी ने कहा कि हम तो ऐसी लैला बन गए हैं, जिसका नाम लिए बिना किसी का काम नहीं चलता है। ओवैसी और मुसलमानों का नाम लेकर सब एक-दूसरे को डराते हैं और वोट बटोरने का काम करते हैं। असदुद्दीन ओवैसी ने सपा सरकार में यादवों को महत्व मिलने और मुसलमानों की उपेक्षा का आरोप लगाया।

ओवैसी ने कहा, ’10 पर्सेंट यादव दो-दो बार सीएम बन गए। लेकिन 19 पर्सेंट से ज्यादा मुसलमान हैं, हमारा क्या होगा। आगे कहा कि क्या मुसलमान बैंड बाजे की पार्टी है कि किसी के लिए भी बाजा बजाएगा। मैं मुसलमानों से कह रहा हूं कि अपनी लीडरशिप तैयार करिए। AIMIM के लीडर ने कहा कि जाट, कुर्मी और यादव समेत सभी लोगों की लीडरशिप है, लेकिन मुस्लिमों की क्यों नहीं है। यह बड़ा सवाल है।

गौरतलब है कि ओवैसी ने यूपी में 100 सीटों पर लड़ने का ऐलान किया है। उन्हें लेकर एसपी और कांग्रेस समेत कई दल कह चुके हैं कि ओवैसी बीजेपी की बी टीम हैं।