गजब का है ये सरकारी कार्यालय, कार्यशैली जानकर चौंक जाएंगे आप

अन्य राज्य देश
Spread the love

संजय कुमार सिन्‍हा

बड़बिल (ओडिशा)। यह सरकारी रोजगार कार्यालय गजब का है। इसकी कार्यशैली जानकर आप चौंक जाएंगे। इस कार्यशैली की चर्चा पूरे इलाके में हैं। आम लोगों को इससे परेशानी का सामना भी करना पड़ता है। इसके बाद भी इसकी स्थिति में सुधार नहीं हो रहा है।

बड़बिल जोड़ा टाउनशिप क्षेत्र अंतर्गत टाटा स्टील कंपनी के क्‍वार्टर में रोजगार कार्यालय (Employ ment Exchange) संचालित है। इस इलाके में खनन कंपनी, टाटा स्टील समेत सरकारी और निजी कंपनियां मौजूद हैं। कंपनियों द्वारा चतुर्थ श्रेणी एवं उसके उपर के पद पर नियुक्ति के लिए रोजगार कार्यालय से बेरोजगारों की लिस्ट की मांग की जाती है।

मजेदार यह है कि रोजगार कार्यालय सप्‍ताह में सिर्फ एक दिन यानी बुधवार को ही खुलता है। इससे कार्यालय में काफी भीड़ रहती है। नाम दर्ज कराने आए युवाओं को काफी परेशानी उठानी पड़ती है। इस रोजगार कार्यालय मे जोड़ा, ब्‍लॉक की सभी पंचायत, बड़बिल आसपास के शहरी, ग्रामीण समेत किरीबुरु क्षेत्र के लोगों का आना जाना लगा रहता है।

स्‍थानीय लोगों के मुताबिक पूर्व में किरीबुरु के बैसकैंप मे रोजगार कार्यालय था। इसे अब जोड़ा कार्यालय में शिफ्ट कर गया। यहां शिफ्ट होने के बाद से ही यह सप्ताह के सिर्फ एक दिन ही खुलता है। स्‍थानीय लोग इसकी जांच मांग कर रहे हैं।