बीएसएफ जवानों को तोहफा, अब साल में 100 दिन रह सकेंगे परिवार के साथ

अन्य राज्य देश मुख्य समाचार
Spread the love

राजस्‍थान। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बीएसएफ के जवानों को बेहद शानदार तोहफा दिया है। अब जवान साल में परिवार के साथ 100 दिन रह सकेंगे। जवान के परिवार के लोगों को हेल्थ कार्ड मिलेगा। भारत के सभी अस्पतालों में उनका कैशलेस इलाज होगा।

जैसलमेर में सीमा सुरक्षा बल के 57वें स्थापना दिवस समारोह का आयोजन किया गया। उसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शामिल हुए। इस अवसर पर उन्‍होंने सीमा सुरक्षा बल के कर्मियों को पदक प्रदान किए।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज बीएसएफ का 57वां स्थापना दिवस है। स्थापना के बाद पहली बार आज बीएसएफ का स्थापना दिवस देश की सीमा के जि‍ले में मनाने का निर्णय लिया गया है। इस परंपरा को जारी रखना चाहिए।

शाह ने कहा कि बीएसएफ के जवानों को एक ऐसा चिप वाला हेल्थ कार्ड दिया जाएगा, जिसके द्वारा उनके और उनके परिवार के सभी लोगों का भारत के सभी अस्पताल में कैशलेस इलाज होगा।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश के पुलिस बल, BSF और CAPF के 35,000 से अधिक जवानों ने अलग-अलग जगह पर अपना बलिदान दिया है। मुझे गर्व है कि BSF इसमें अग्रणी है। मैं सर्वोच्च बलिदान देने वाले सभी जवानों को देश की तरफ से श्रद्धांजलि देता हूं। आज दुनिया का सबसे बड़ा सीमाओं की रक्षा करने वाला बल BSF है।