व्हाट्सएप के जरिये निवेश करने और डीमैट खाता खोलने की सुविधा

देश बिज़नेस मुंबई
Spread the love

  • ग्राहक इन सेवाओं का 24/7 उठा सकते हैं लाभ

मुंबई। अपस्टॉक्स व्हाट्सएप के माध्यम से निवेशकों को प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) में निवेश करने और डीमैट खाता खोलने की सुविधा प्रदान करेगा। अपस्टॉक्स ने खाता खोलने की प्रक्रिया को आसान बनाकर ग्राहकों को अतिरिक्त सुविधा प्रदान की है। अब व्हाट्सएप के माध्यम से आईपीओ संबंधी आवेदनों के लिए एंड-टू-एंड सपोर्ट उपलब्ध कराया है। इस तरह ग्राहकों को पहले से अधिक सुविधाएं हासिल होती हैं।

अपस्टॉक्स ने उपयोगकर्ता के अनुकूल सुविधाओं और एक सहज डिजाइन के साथ एक नया प्लेटफॉर्म लॉन्च करने के बाद व्हाट्सएप पर अपनी नई सेवा शुरू की। नया प्लेटफॉर्म व्यापक शोध पर आधारित है। यह निवेशकों को उपयोग में आसान इंटरफेस, बाजार से संबंधित खास विजन और निवेश विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला से लैस करता है।

सभी निवेशक, चाहे वे अपस्टॉक्स के साथ पंजीकृत हों या नहीं, अब व्हाट्सएप चैट विंडो के जरिये भी आईपीओ के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस एकीकरण के साथ अपस्टॉक्स का लक्ष्य आईपीओ संबंधी आवेदनों में पांच गुना वृद्धि को हासिल करना है।

खाता खोलने की पूरी प्रक्रिया को भी त्वरित, आसान और सुगम बनाया गया है। व्हाट्सएप के माध्यम से अपस्टॉक्स के साथ खाता खोलने में अभी कुछ ही मिनट लगते हैं। ‘अपस्टॉक्स रिसोर्सेज’ और ‘गेट सपोर्ट’ जैसे टैब ग्राहकों को केवल एक क्लिक के साथ एफएक्यू और अपस्टॉक्स के बारे में सभी आवश्यक जानकारी तक सीधे पहुंच प्रदान करते हैं।

अपस्टॉक्स के को-फाउंडर श्रीनी विश्वनाथ ने कहा, ‘आज उपभोक्ता निवेश के लिए ऑन-द-गो एक्सेस की इच्छा रखते हैं। हम अपस्टॉक्स में ग्राहकों को निवेश संबंधी ऐसे सॉल्यूशन प्रदान करते हैं, जो टैक्नोलॉजी पर आधारित हों और जिनके माध्यम से निवेशकों को बेहद आसानी रहे। व्हाट्सएप के साथ हमारा यह एकीकरण नए निवेशकों के लिए एक सहायक के रूप में काम करेगा। निवेश को एक आसान, सुलभ और सहज अनुभव बना देगा।‘