करंट की चपेट में आने से जिंदा जल गई दो बहनें, पटना के कदम कुआं में पसरा मातम

बिहार
Spread the love

पटना। बिहार की राजधानी पटना के कदम कुआं थाना क्षेत्र के पूर्वी लोहानीपुर स्थित काशीनाथ लेन के पास उस वक्त अफरातफरी मच गई, जब 11 हजार वोल्ट के तार की चपेट में आने से दो सगी बहनों की झुलस कर मौत हो गई।

लोगों की आंखों के सामने दोनों बहनों के शरीर में आग लग गई और अचानक जोरदार आवाज हुई। मृतकों की पहचान मिठाई दुकानदार चंचल कुमार की तीसरी बेटी नंदनी कुमारी (26 साल) और छोटी बेटी अंजली कुमारी (23 साल) के रूप में हुई है। परिजनों ने पुलिस से कहा कि उन्हें पोस्टमार्टम नहीं कराना है, जिसके बाद दोनों का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

दरअसल दो तल के मकान में दूसरे फ्लोर की रेलिंग का काम चल रहा था। स्टील की रेलिंग लगाई जा रही थी। मिस्त्री रेलिंग का आधा काम कर चुका था। उस समय पाइप लगाना था। वहीं अंजलि व नंदनी कमरे की साफ-सफाई में लगी थी। 15 मिनट पहले ही साफ-सफाई करने ऊपर फ्लोर आयी थी। कमरे को पानी से धो रही थी। इसी दौरान वेल्डिंग करने वाले मिस्त्री ने दोनों बहनों से पाइप पकड़ने को कहा कि उन्हें वेल्डिंग करना है। रिटर्न में वेल्डिंग करने के दौरान पाइप छिटक गया और पास से गुजर रहे 11 हजार वोल्ट के बिजली तार में सट गया। पाइप सटते ही दोनों बहनें स्टील के पाइप से चिपक गईं और देखते ही देखते झुलस गईं।

करंट लगते ही मौके से मिस्त्री फरार हो गया। चंचल ने छोटी बेटी अंजली के नाम से मिठाई दुकान का नाम रखा है। चंचल की चार बेटियां और एक बेटा सूरज है। सभी की शादी हो चुकी है। पिता ने बताया कि अंजली की शादी हाल में ही हुई थी। दोनों मायके में रहती थीं।

घटना के बाद इलाके की बिजली काट दी गई। पूरा परिवार दुकान के ऊपर के फ्लोर में रहता है। घटना के बाद फायर बिग्रेड सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गया। कदम कुआं के थानाध्यक्ष विमलेश कुमार भी दल बल के साथ पहुंच गए, लेकिन बिजली विभाग के कर्मचारी के नहीं आने से लोग को आक्रोशित थे।