इस दि‍वाली रोटी बैंक यूथ क्लब ने कर दिखाया अच्‍छा

झारखंड सरोकार
Spread the love

  • क्‍लब के सदस्‍यों ने की अनोखी पहल

धनबाद। इस दिवाली कुछ अच्‍छा करते हैं। इस तरह के विज्ञापन आपने कई बार देखा होगा। झारखंड की कोयला नगर धनबाद के रोटी बैंक यूथ क्‍लब ने इसे कर दिखाया। क्‍लब के सदस्‍यों ने इस दिवाली अनोखी पहल की।

इस अवसर पर धनबाद के सबसे बड़े मेडिकल कॉलेज में क्‍लब के सदस्‍यों ने पिछले दिनों जन्मी करीब 35 बेटियों का तिलक लगाकर स्वागत किया। उनकी आरती उतारी और उपहार दिये। कार्यक्रम में एसएनएमसीएच मेडिकल कॉलेज की गाइनी की एचओडी प्रतिभा राय, डॉ प्रियंका चौधरी, डॉ रूमा प्रसाद, ईएनटी के एचओडी प्रोफेसर एके ठाकुर मौजूद थे। डॉ प्रतिभा ने नवजात कन्याओं को तिलक लगाया। सम्मान दिये।

कार्यकम का उद्देश्य समाज में यह संदेश देना था कि दीपावली हम लक्ष्‍मी पूजा करते है, पर असली लक्ष्‍मी यानी घर की बेटियां हैं। मौके पर मौजूद डॉक्‍टरों ने कहा कि इस तरह के आयोजन से समाज में बेटियों के प्रति सम्मान बढे़गा। कार्यक्रम में बेटियों की मां काफी खुश थी। सबने कहा कि हम अपनी बेटी को बेटे से बढ़कर मान-सम्मान देंगे।

क्लब के अध्यक्ष रवि शेखर ने बताया कि बेटियों का सम्मान ही हमारा उद्देश्य है। समाजसेवी अंकित राजगढ़िया ने कहा कि कार्यक्रम के जरिये बेटी और बेटे में भेदभाव को दूर करने का संदेश दि‍या गया। उन्‍होंने उपायुक्त से जिले में चोरी-छिपे हो रहे भ्रूण जांच पर रोक लगाने की मांग की। इस तरह का काम करने वालों पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की मांग की।

कार्यक्रम के आयोजन में रवि शेखर, विवेक वर्णवाल, महुआ दत्ता, सपना मोइत्रा, बंटी विश्वकर्मा, राहुल पंडित, शाहि‍द अंसारी, ऋषभ राज, मृणाल झा, पंकज कुमार, अशिवका कुमारी, निधि कुमारी ने महती भूमिका निभाई।