सचिव ने शिक्षक संघ के साथ की समीक्षा बैठक, लिया फीडबैक, कहीं ये बातें

झारखंड
Spread the love

रांची। स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता सचिव राजेश शर्मा की अध्यक्षता में सचिवालय में उनके सभाकक्ष में प्रारंभिक शिक्षकों की समस्याओं को लेकर 3 नवंबर को बैठक हुई। इसमें विभाग द्वारा सभी जिलों में ग्राउंड रिपोर्ट की स्थिति की समीक्षा की गई। शिक्षकों के प्रमोशन, सेवा संपुष्टि, वर्षों से निलंबित शिक्षको को निलंबन मुक्त करने सहित अन्‍य मुद्दों की समीक्षा की गई। एक-एक जिला पर संगठन स्तर से फीडबैक बताया गया। विभिन्न डीएसई द्वारा जारी रिपोर्ट में और संघ की रिपोर्ट में मिलान किया गया।

बैठक में जानकारी दी गई कि विभाग द्वारा उर्दू शिक्षकों को योजना से गैर योजना में परिवर्तन के लिए कार्य प्रगति में है। वर्षों से निलंबित शिक्षकों पर उचित निर्णय का आश्वासन दिया गया। विभागीय सीमि‍त प्रतियोगिता परीक्षा में शामिल होने के लिए विभाग द्वारा प्रस्ताव कार्मिक विभाग को भेजा जाएगा। स्कूल ग्रांट और छात्रों के लिए पोशाक की राशि छठ की छुट्टी के निर्गत की जाएगी। कॉमर्स योग्यताधारी शिक्षकों को भी वरीयता सूची में उचित स्थान देने पर सहमति बनी। गढ़वा, गोड्डा, साहिबगंज में डीएसई के रिक्त पदों का चार्ज डीईओ को दिया जाएगा।

बैठक में प्राथमिक शिक्षा निदेशक किरण कुमारी पासी, निदेशक रतन महावर, अवर सचिव अरविंद कुमार, अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष विजेंद्र चौबे, मुख्य प्रवक्ता नसीम अहमद, झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के राजेंद्र शुक्ला, प्रगति शिक्षक संघ के आनंद साहू के अलावा अन्य शिक्षक संघ के लोग शामिल थे।