सीसीएल में सतर्कता जागरुकता सप्ताह के समापन पर पुरस्‍कार वितरण

झारखंड
Spread the love

रांची। कोल इंडिया की सहायक कंपनी सीसीएल के रांची मुख्यालय सहित सभी क्षेत्र व इकाइयों में 26 अक्टूबर से 01 नवंबर ‘सतर्कता जागरुकता सप्ताह 2021’ का समापन-सह-पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। सीसीएल कर्मियों के साथ-साथ आमजन को ‘‘स्‍वतंत्र भारत @75: सत्‍यनिष्‍ठा से आत्‍मनिर्भरता’ के लिए जागरूक, प्रेरित और प्रोत्साहित करने के लिए सीसीएल मुख्यालय स्थित ‘कन्‍वेंशन सेंटर’ में इसका आयोजन किया गया।

इस अवसर पर सीसीएल के सीएमडी पीएम प्रसाद, निदेशक तकनीकी (संचालन) एसके गोमस्‍ता, पूर्व निदेशक तकनीकी (संचालन) वीके श्रीवास्तव, सीवीओ एसके सिन्‍हा, आकाशवाणी, रांची के निदेशक एमके सिंह एवं उपनिदेशक अब्‍दुल हमीद सहित विभिन्‍न विभागों के महाप्रबंधक/विभागाध्यक्ष, क्षेत्रीय नोडल अधिकारी एवं  सीसीएल कर्मी सोशल डिस्‍टेंशिंग का पालन करते हुये उपस्थित थे। इस अवसर पर सतर्कता विभाग द्वारा एक स्मारिका ‘जागृति’ का विमोचन भी किया गया।

मुख्‍य अतिथि वीके श्रीवास्‍तव ने कहा कि हम सभी को सत्‍यनिष्‍ठा एवं ईमानदारी के साथ कार्य करना चाहिए। प्रत्‍येक व्‍यक्ति में सुर एवं असुर दोनों होता है, यह आप पर निर्भर है कि आप किसे आगे बढ़ाते हैं। सीएमडी ने कहा कि हम सभी को अपने व्‍यक्तित्‍व में अच्‍छे कर्तव्य की छाप छोड़नी चाहिए, ताकि दूसरे लोग इससे प्रभावित होकर इसका अनुसरण करें।

सीवीओ ने कहा कि सतर्कता के प्रति जागरुकता का संदेश हम सभी को मिलकर जन-जन तक पहुंचाना है, क्‍योंकि बिना जनभागीदारी का कोई भी कार्यक्रम सफल नहीं हो सकता है। कोई भी निर्णय नियमसंगत एवं पारदर्शिता के साथ लें। अगर निर्णय लेने में समस्‍या हो रही है तो वरीय अधिकारियों के संज्ञान में लायें। कंपनी के प्रगति में सहयोग बिना किसी डर एवं भय के करें।

एसके गोमस्‍ता ने कहा कि सत्‍यनिष्‍ठा का पालन करते हुये अपने सभी दायित्‍वों का निर्वहन करना चाहिए। महाप्रबंधक (सतर्कता) अतुल कुमार ने स्‍वागत करते हुए कहा कि कार्यक्रम का मुख्‍य उद्देश्‍य प्रत्‍येक कर्मी को सतर्कता के प्रति जागरुकता बनाना था।

समारोह में पेंटिंग, स्‍लोगन एवं अन्‍य प्रतियोगिता के विजेताओं को सम्मानित एवं पुरस्‍कृत किया गया। साथ ही आकाशवाणी द्वारा आयोजित आजादी के अमृत महोत्‍सव से संबंधित क्विज प्रतियोगिता में 04 (चार) विजयी प्रतिभागियों को भी सम्‍मानित किया गया। सतर्कता जागरुकता से संबंधित नोडल अधिकारियों को भी सम्‍मानित किया गया। मंच संचालन मुख्‍य प्रबंधक (कार्मिक) नवनीत कुमार और धन्‍यवाद विमल कुमार ने किया।