सभी छूटे किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड प्रदान करे बैंक

कृषि झारखंड
Spread the love

योगेश कुमार पांडेय

गिरिडीह । कृषक मित्रों एवं कृषक प्रतिनिधियों की बैठक जमुआ कृषि भवन में गुरुवार को हुई। इसकी अध्यक्षता करते हुए कृषक सलाहकार समिति के अध्यक्ष सुधीर द्विवेदी ने कहा कि पूरे प्रखंड के एक-एक कृषक को किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) का लाभ देना है। जो कृषक अबतक केसीसी से वंचित हैं, उन्हें हर हाल में इससे जोड़ना चाहिए।

कृषक मित्र सच्चिदानंद राय, पंचायत सदस्‍य विजय पासवान ने कहा कि बैंकर्स कृषको को केसीसी देने में आनाकानी करते हैं, पर बिचौलियों के माध्यम से केसीसी कुछ कृषकों को मिल जाता है।

कृषक मित्र बद्री यादव, कोलेश्वर यादव, सुदामा यादव, बलदेव हजरा, रामदेव महतो, मुसरर्फ अंसारी, मकबूल हुसैन, रामकृष्ण वर्मा, कृषक रूपलाल दास, युवा नेता फरीद आलम, कृषक भगीरथ वर्मा, महेंद्र वर्मा, वासुदेव यादव, छोटन सिंह ने बैंक द्वारा केसीसी देने में आनाकानी करने के चलते केसीसी फार्म भरने से इनकार किया।

बैठक में बीटीएम पवन कुमार, एटीएम अरविंद कुमार भी थे। बैठक में गेंहू, सरसों, चना प्रत्यक्षण की अद्यतन रिपोर्ट की समीक्षा की गई। श्री द्विवेदी ने कहा बैंकर्स के साथ कृषक मित्रों की एक बैठक कराई जाएगी। समन्वय की कमी नहीं हो, इसके लिए प्रखंड विकास पदाधिकारी से सहयोग लिया जाएगा।