गुरुग्राम: प्रशासन ने वापस लिया आदेश, अब इन 8 सार्वजनिक जगहों पर नहीं होगी नमाज़

देश
Spread the love

हरियाणा। हरियाणा के गुरुग्राम जिले में सार्वजनिक जगहों पर नमाज को लेकर हुए विरोध के बीच गुरुग्राम प्रशासन ने आठ सार्वजनिक जगहों पर नमाज की अनुमति वाला आदेश वापस ले लिया है। पिछले कुछ दिनों से पब्लिक प्लेस पर नमाज पढ़ने को लेकर कई हिंदू संगठनों द्वारा इसका विरोध किया जा रहा था और कई स्थानिय लोग भी इस पर आपत्ति जता रहे थे, जिसके बाद प्रशासन ने ये आदेश वापस लिया है।

गुरुग्राम प्रशासन ने जिन जगहों पर नमाज पढ़ने का आदेश वापस लिया है उनमें बंगाली बस्ती सेक्टर 49, V-Block DLF-III, सूरत नगर फेज-1, खेड़ी माजरा गांव के बाहर, दौलताबाद गांव के पास द्वारका एक्सप्रेसवे पर, रामगढ गांव के पास सेक्टर-68, DLF स्क्वायर टॉवर के नजदीक और रामपुर गांव से नखडौला रोड के बीच की जगह शामिल है।

दरअसल बीते 3 महीनों से पहले सेक्टर 47 और उसके बाद सेक्टर 12 में चिन्हित जगहों पर हो रही खुले में नमाज़ को लेकर विरोध हो रहा है। बीते शुक्रवार भी तीन दर्जन लोगों के खिलाफ खुले में नमाज के विरोध को लेकर मामला तक दर्ज किया गया।

वहीं गुरुग्राम के डिप्टी कमिश्नर ने इन जगहों के साथ-साथ ऐसी दूसरी जगहों के बारे में पता लगाने के लिए कमिटी का गठन किया है, जहां सार्वजनिक जगहों पर नमाज पढ़ी जाती हो।