बड़ी खबरः पटना में तीन करोड़ रुपये के सोने की बिस्किट के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

अपराध देश बिहार मुख्य समाचार
Spread the love

पटना। डीआरआई और कस्टम विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए पटना के गायघाट मैठी टोल प्लाजा के समीप एक कार के इंजन में बने तहखाना से करीब तीन करोड़ रुपये के सोने की बिस्किट बरामद की है।

कार सवार अंतरराज्यीय गिरोह के तीन तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है। जो उत्तर प्रदेश और एक दिल्ली के रहने वाले हैं। डीआरआई के अनुसार, ये गोल्ड म्यांमार से लाया गया था। तस्करों ने इसे गुवाहाटी (असम) में एक कार के इंजन में बने तहखाने में छिपाया था। इसके बाद गोल्ड लेकर बनारस जा रहे थे। हालांकि, सटीक सूचना के आधार पर डीआरआई और कस्टम की टीम ने जाल बिछाकर तस्करों को सोने की बिस्किट संग दबोच लिया। इंजन में बने तहखाना से 35 बिस्किट मिली है। इसमें कुछ बिस्किट पर विदेशी मार्का भी अंकित है। पूछताछ में तस्करों ने बताया कि सोने की बिस्किट को गुवाहाटी से लेकर चला था, जिसे बनारस में सप्लाई करना था।

इसके लिए कार के इंजन में विशेष तकनीक से तहखाना बनाया गया था। जिसमें सोने की बिस्किट को छुपाकर रखा था। तस्करों ने पूछताछ में पहले भी इस तरह से सोने की बिस्किट की तस्करी करने की बात स्वीकार की है। इस आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है।