फेसबुक करेगा बड़ा ऐलान! बदलने जा रहा है नाम, जानिए वजह

टेक्नोलॉजी दुनिया
Spread the love

नई दिल्ली। एक हफ्ते के अंदर फेसबुक अपना नाम बदलने वाला है। पोर्टल द वर्ज का ऐसा कहना है कि आने वाले हफ्ते में फेसबुक के सीईओ, मार्क जुकरबर्ग कंपनी के नये नाम का ऐलान कर देंगे।

यह भी कहा जा रहा है कि हालांकि यह काम 10 दिन बाद होगा, इसकी सूचना और नये नाम की जानकारी लोगों तक पहले ही पहुंच जाएगी। द वर्ज का यह कहना है कि उन्हें इस मामले में डायरेक्ट सूचना मिली है कि फेसबुक के सीईओ, मार्क जकरबर्ग 28 अक्टूबर को होने वाली कंपनी की सालाना कनेक्ट कॉन्फ्रेन्स में फेसबुक के नये नाम की घोषणा करने वाले हैं। फेसबुक को वॉट्सएप, इंस्टाग्राम और ऑक्यूलस जैसी तमाम कंपनियों की पेरेंट कंपनी कहा जाता है। इस तरह कंपनी का नाम बदलकर फेसबुक एक सोशल मीडिया एप के तौर पर, बाकी एप्स की तरह एक पेरेंट कंपनी के अंदर आएगा। यह कदम मार्क जुकरबर्ग मेटावर्स में अपनी भूमिका दर्ज करने के लिए उठा रहे हैं।

मेटावर्स एक टर्म है जो उस ऑनलाइन दुनिया के लिए इस्तेमाल किया जाता है, जहां लोग अलग-अलग डिवाइसेज की मदद से एक वर्चुअल माहौल में मूव कर पाएंगे और आपस में बातचीत भी कर सकेंगे। फेसबुक नाम बदलने वाली पहली कंपनी नहीं है और सिलिकॉन वैली में कंपनियां अक्सर ऐसा करती रहती हैं।