राशन बांटने पहुंचे सांसद से ग्रामीणों ने की धोती-साड़ी की गुणवत्ता की शिकायत

झारखंड
Spread the love

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत लाभुकों में मुफ्त राशन का वितरण करने पहुंचे सांसद सुदर्शन भगत से ग्रामीणों ने धोती-साड़ी की गुणवत्ता की शिकायत की। वे जिले के सदर प्रखंड अंतर्गत बराठपुर गांव के पीडीएस अनीता खाखा की दुकान में राशन बांटने शनिवार को पहुंचे थे। इस दौरान उन्‍होंने लाभुकों से बातचीत की। सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने नया संदेश दिया, ‘सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास और सबका प्रयास’ दिया है। देश ‘सबका प्रयास’ के साथ सपनों को साकार करने की दिशा में तेजी से बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री खाद्यान्न योजना के लिए केंद्र सरकार ने 2 लाख करोड़ से अधिक की राशि दी है।

वैश्विक महामारी कोरोना के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने 80 करोड़ गरीबों की चिंता की। नवंबर तक मुफ्त में अनाज देने का निर्णय लिया। अब जिला प्रशासन यह सुनिश्चित करें कि लाभुकों तक सही ढंग से राशन वितरण हो। लाभुकों तक समय पर खाद्यान्न पहुंचे।

वहां मौजूद स्थानीय ग्रामीणों ने सोना सोबरन धोती साड़ी योजना के तहत मिल रही धोती साड़ी की गुणवत्ता को लेकर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि 10-10 रुपये में साड़ी और धोती मिल रही है। स्थानीय विधायक और झारखंड के मंत्री द्वारा बताया गया था कि इसकी कीमत 350 रुपये है। हालांकि इसकी गुणवत्ता देखकर यह 40-50 रुपये की लगती है।

इस सांसद ने क्षोभ व्यक्त करते हुए कहा कि इस प्रकार योजना के कार्यान्वयन से साफ प्रतीत हो रहा कि सरकार की जनता की भावनाओं से खेल रही है। भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया जा रहा है। सरकार अविलंब इसपर कार्रवाई करते हुए जनता को योजनाओं का समुचित लाभ पहुंचाने का कार्य करे।

मौके पर जिला अध्यक्ष मनीर उरांव, लाल नवल नाथ शाहदेव, चन्द्रपति यादव, अजय कुमार पंकज, अनिल उरांव, पशुपति नाथ पारस, बिगल मुंडा, जयश्री देवी, हरिचरण लोहरा, अघना मुंडा, बंधन उरांव, जैमा उरांव, किरण देवी, सुनिता मुंडा, सुबोधनी देवी, भूगलू मुंडा, छोटा गंभीर मुंडा, सूरजमुनी उरांव सहित अन्य मौजूद थे।